बेल बजाते ही मेहमान का नाम बता देगा गूगल का यह डिवाइस

बेल बजाते ही मेहमान का नाम बता देगा गूगल का यह डिवाइस

हम जिस सदी में जी रहे हैं उसे अगर टेक्नोलॉजी टाइम कहा जाए तो गलत नहीं होगा. जब से रोबोट का इन्वेंशन हुआ तब से लगने लगा की सब शायद ही कुछ बचा हो नया लाने के लिए, लेकिन गूगल हर बार कुछ नया लांच कर्ज हमें चौका देता है. घर की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा होता है खास करके हमारे देश में. गूगल ने इसका भी हल निकाल लिया है.

THIS-DEVICE-FROM-GOOGLE-WILL-TELL-THE-NAME-OF-THE-GUEST2.jpg

अब गूगल एक नई तकनीक वाली डोरबेल, 'नेस्ट हैलो' लेकर आया है, जो घर आए मेहमान को पहचान लेती है और नाम तक बता देती है. तो आप घर में बैठे-बैठे ये जान लेंगे की बाहर कौन आया है. यह फेशियल रिकग्निशन टेक्नोलॉजी से युक्त है। यह दरवाजे पर खड़े व्यक्ति का वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकती है. वाई-फाई से जुड़ी रहने वाली इस स्मार्ट डोरबेल में एक वाइड एंगल कैमरा लगा हुआ है, जो हाई डेफिनिशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है.

इस डिवाइस में नाईट मोड भी है, जिससे ये रात में भी रिकॉर्डिंग कर सकती है. इस डोरबेल की मदद से घर में बैठा व्यक्ति दरवाज़े के बाहर खड़े व्यक्ति से बात कर सकता है. इसका एक फायदा यह भी है कि यदि घर के अंदर गूगल असिस्टेंट स्पीकर लगा हो, तो यह डोरबेल खुद ही जोर से बोलकर बता देगी कि दरवाजे पर कौन आया है?

THIS-DEVICE-FROM-GOOGLE-WILL-TELL-THE-NAME-OF-THE-GUEST3.jpg

आज टेक्नोलॉजी के कारण हमारा जीवन कितना आसन हो गया है और इसे और भी आसान ये गूगल का डोरबेल बना देगा। बिना दरवाज़ा खोले ही डोरबेल ये बता देगा की बाहर कौन है 

Find Us on Facebook

Trending News