बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने ही घर को गिरवाकर कर भी खुश है यह परिवार, कुछ माह पहले ही बनवाया था आशियाना

अपने ही घर को गिरवाकर कर भी खुश है यह परिवार, कुछ माह पहले ही बनवाया था आशियाना

KISHANGANJ : घर का निर्माण करना हर किसी का सपना होता है। सालों तक कड़ी मेहनत करने के एक सामान्य परिवार अपने परिवार के लिए दो कमरों का घर बनवा पाता है। इस घर में थोड़ा खरोंच भी आ जाए तो लोग झगड़ा करने से लेकर खून बहाने तक तैयार हो जाते हैं। यह सब एक घर के लिए होता. लेकिन यहां स्थिति थोड़ी अलग है। यहां एक परिवार ऐसा है, जिसने मेहनत से बनाए गए अपने घर को खुद ही गिरवा दिया। आश्चर्य की बात यह है अपने नए घर को तोड़ने को लेकर उन्हें शिकायत भी नहीं है, बल्कि खुश हैं। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्यों है।

पीएमएवाई के फंड से बना था घर

मकान मालिक द्वारा अपने ही घर को तोड़े जाने का मामला टेढ़ागाछ प्रखंड अन्तर्गत कालपीर पंचायत है जहां कालपीर पंचायत के रहने वाला पति पत्नी अनवरी और मुस्ताक आलम ने अपने ही घर को गिरा दिया। इस घर को बनवाने के लिए उन्हें पीएमएवाई के तहत राशि मिली थी, कुछ पैसे उन्होंने अपने पास से खर्च कर बनवाए थे। जिसके लिए उन्होंने कर्ज भी लिया था। लेकिन मकान बनाने के कुछ समय बाद ही यहां कुछ ऐसा होने लगा कि जिसके बाद उन्होंने घर को तोड़ना ही बेहतर समझा। 

परिवार में होने लगी अशुभ घटनाएं

मुश्ताक आलम ने बताया कि घर बनाने के बाद परिवार के लिए खतरा बढ़ जाएगा, ऐसे सपने आने लगा। शुरू में लगा यह सब बातें विश्वास करने के लायक नहीं है। यहां तक कि मेरी बुढ़ी मां ने कहा था कि इस घर में रहने के कारण परिवार को खतरा हो सकता है। यह बात सही साबित हुई और कुछ समय बाद मां का इंतकाल हो गया। जिसके बाद घर को तोड़ने का फैसला कर लिया।


नोट- न्यूज4नेशन ऐसे अंधिविश्वास की बातों का समर्थन नहीं करता है। यह समाचार सिर्फ कही गई बातों पर आधारित है।

Suggested News