बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रद्धालुओं के लिए श्मशान बन रहा पटना का यह गंगा घाट... एक सप्ताह में मोकामा के एक ही घाट पर तीसरे युवक की मौत से भारी आक्रोश

श्रद्धालुओं के लिए श्मशान बन रहा पटना का यह गंगा घाट... एक सप्ताह में मोकामा के एक ही घाट पर तीसरे युवक की मौत से भारी आक्रोश

पटना. गंगा स्नान करने आने वाले लोगों के लिए पटना जिले का एक गंगा घाट श्मशान बनता जा रहा है. शुक्रवार को भी गंगा स्नान के दौरान दो युवक डूब गए जिसमें एक को किसी तरह बचाया जा सका जबकि एक की मौत हो गई. पिछले एक सप्ताह में इस गंगा घाट पर यह दूसरी घटना है जिसमें तीसरे युवक की मौत हुई है. पटना के मोकामा प्रखंड के हाथीदह गंगा नदी में शुक्रवार को एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है. गंगा स्नान के दौरान जमुई जिले के गिद्धौर का दो किशोर गंगा नदी में डूब गया. 

हालांकि युवकों को डूबता देख आननफानन में स्थानीय मछुआरों ने एक किशोर को डूबने से बचा लिया. वहीं एक युवक काल का निवाला बन गया. मृतक की पहचान पुरुषोत्तम पांडेय के चौदह वर्षीय पुत्र शिशुपाल पांडेय के रूप में हुई है जो परिजनों के साथ गंगा स्नान करने हाथीदह आया था. परिजनों के सामने ही युवक गहरे अचानक से पानी में गया और पल भर में डूब गया. घटना के बाद परिजनों में चीत्कार मच गया और लोग रोते बिलखते रहे. 

हाथीदह थाना की पुलिस ने बताया कि मछुआरों की मदद से एक शव बरामद हुआ है. वहीं पिछले एक सप्ताह में तीसरे युवक के डूबने से ही हुई मौत से स्थानीय ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. लोगों का कहना है कि यहां गंगा नदी पर सड़क और रेल पुल निर्माण की बड़ी परियोजनाएं चल रही हैं. निर्माण कम्पनियों ने घाट के किनारे जहाज लगाने के लिए 50 फीट गहराई तक का गड्ढा खोद दिया है. इसी का नतीजा है कि दूर दराज के जिलों से आए लोग स्नान के दौरान पानी की गहराई का आकलन नहीं कर पाते और डूब जाते हैं. 

आये दिन हो रहे हादसे से लोगों ने भारी आक्रोश जताते हुए जिला प्रशासन और पुलिस से गंगा घाट पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम करने की मांग की. ग्रामीणों का कहना है कि यहां लखीसराय, जमुई, शेखपुरा आदि जिलों से बड़ी संख्या में लोग हर दिन गंगा स्नान को आते हैं. हजारों लोग सिमरिया और उसी अनुपात में हाथीदह आते हैं. लेकिन यहां निर्माण कम्पनियों के गड्ढे के कारण लोग कालकवलित हो रहे हैं. 


Suggested News