अपने एसपी के खिलाफ हुआ बिहार पुलिस का यह इंस्पेक्टर, कहा – शर्मनाक है आपका व्यवहार, एसोसिएशन ने भी किया पुलिसकर्मी का समर्थन

अपने एसपी के खिलाफ हुआ बिहार पुलिस का यह इंस्पेक्टर, कहा – शर्मनाक है आपका व्यवहार, एसोसिएशन ने भी किया पुलिसकर्मी का समर्थन

PATNA : पुलिस सेवा में अधिकारियों के खिलाफ शायद ही कभी कोई ऐसा मामला सामने आता है, जब कोई पुलिसकर्मी अपने विभाग के बॉस के खिलाफ चला जाए। खासकर मामला जब किसी आईपीएस से जुड़ा हो। लेकिन बिहार पुलिस विशेष शाखा में ऐसा एक मामला सामने आया है। स्पेशल ब्रांच के वरीय पुलिस इंस्पेक्टर अजय सिंह ने एसपी (स्पेशल ब्रांच) दीपक बर्णवाल पर अपने कार्यालय में कई बार गाली-गलौच करने का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर ने एसपी कहा है कि मुझे आपके व्यवहार से शर्म आती है। उन्होंने कहा है कि मुझे गाली देना जीवन मरण की समस्या बन गया है। इस बाबत उन्होंने विशेष शाखा के वरीय अधिकारियों को पत्र भेजकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

बिना दोष दी गाली, उम्र का भी नहीं रखा ख्याल

इंस्पेक्टर अजय सिंह ने अपने आवेदन में लिखा है, 'मैं विभाग में स्वीकृत कार्यबल से संबंधित आंकड़ों के साथ आपके कार्यालय में नौ बजे उपस्थित हुआ। आपने देखते ही मुझे गाली दी जो बहुत ही शर्मनाक है, जबकि इसके लिए मैं दोषी नहीं था। मैं 59 वर्षीय इंस्पेक्टर हूं, जिसे गाली देते समय आपको शर्म आनी चाहिए।इंस्पेक्टर अजय सिंह ने कहा कि आप चिल्लाने लगे लेकिन मैंने प्रतिरोध नहीं किया। आपके द्वारा मुझे गाली देना जीवन मरण की समस्या बन गया है। मैं इसकी सूचना परिवार के सदस्यों को भी दे चुका हूं। आप पूर्व में भी मेरे एवं अन्य के साथ ऐसा कर चुके हैं।

बिहार पुलिस एसोसिएशन भी उतरा समर्थन में, कहा – अंग्रेज भी नहीं देते थे ऐसी गाली

इंस्पेक्टर अजय सिंह की शिकायत को बिहार पुलिस एसोसिएशन ने इसे गंभीरता से लेते हुए वरीय अधिकारियों से आरोपित एसपी पर आइपीसी की धारा के तहत सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस एक अनुशासित विभाग है। अंग्रेजों के समय भी इस तरह गंदी गाली नहीं दी जाती थी। 

सीएम से भी होगी शिकायत

इस मामले में सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस मुख्यालय के वरीय अधिकारियों से मिलेगा और एसपी पर सख्त कार्रवाई की मांग करेगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री को भी लिखित आवेदन देकर उनके संज्ञान में मामला लाया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News