रविवार के दिन ऐसे करे भगवान सू्र्य की पूजा ...

रविवार के दिन  ऐसे करे भगवान सू्र्य की पूजा ...

Desk : भारतीय शास्त्रों के अनुसार हफ्ते के सातों दिन किसी ना किसी एक ग्रह औऱ भगवान की पूजा होती है. सौरमंडल में मौजूद किसी न किसी ग्रह से हमारा संबध इन सात दिनों में होता ही है. ऐसे में सभी ग्रह अपना ठीक प्रभाव रखें इसके लिए हमें इनके अनुकूल काम करना चाहिए. रविवार के दिन भगवान सू्र्य की पूजा की जाती है. ऐसा कहते हैं कि सूर्य की पूजा करने से और सूर्य को जल चढ़ाने से व्यक्त‍ि का तेज बढ़ता है और उसका भाग्य बलशाली होता है।



अगर आप इस दिन भगवान सूर्य की पूजा करेंगे तो आपको इसके अच्छे फल प्राप्त होंगे. रविवार को कुछ कामों को नजरअंदाज करना चाहिए ताकि भगवान सूर्य आपसे नाराज न हो. रविवार के दिन कुछ बातों का ध्यान रखने से सूर्यदेव की सदैव कृपा बनी रह सकती है.आज हम आपको बताएंगे कि रविवार को कौन से कार्य नहीं करने चाहिए जिससे सूर्यदेव की सदैव आप पर कृपा बनी रहे।

रविवार अमूमन छुट्टी का दिन होता है और लोग घर पर ही रहते है. ऐसे में आप चाहे तो कुछ चीजों को नजरअंदाज कर सकते हैं जैसे की रविवार के दिन सूर्यस्त से पहले नमक नहीं खाना चाहिए, खासकर तब जब आपके ग्रह के स्वामी खुद सूर्य हों.

आमतौर पर लोगों को लगता है कि रविवार है तो आज हम नॉनवेज जैसी मछली वैगेरा खा सकते हैं. लेकिन शास्त्रों के अनुसार इसे सही नहीं बताया गया है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार रविवार को मांस और मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए.

कुछ और भी कार्य हैं जिन्हें इस दिन करने से बचना चाहिए, जैसे कि रविवार के दिन बाल न कटवाएं, सरसों के तेल की मालिश न करें, दूध को जलाने का काम न करें, तांबे की चीजों को खरीद या बेचने से बचें.

यदि इन बातों का आप रविवार एक दिन ख्याल रखेंगे, तो आपको कभी भी सूर्य ग्रह की बुरी दृष्टी का सामना नहीं करना पड़ेगा. सूर्य भगवान हमेशा आपके ऊपर अपनी कृपा बनाए रखेंगे।



Find Us on Facebook

Trending News