यह है पटना पुलिसः ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया तो बुरी हो जाएगी हालत, यहां साहब फाइन नहीं काटते, गाली देते हैं....

यह है पटना पुलिसः ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया तो बुरी हो जाएगी हालत, यहां साहब फाइन नहीं काटते, गाली देते हैं....

PATNA: पटना में ट्रैफिक चेकिंग अभियान जोर-शोर से जारी है। शहर के लगभग हर चौक चौराहे पर इन दिनों पुलिस और ट्रैफिक पुलिस, दोनों ही नजर आते हैं, जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काटते हैं और कई बार हिदायत देकर छोड़ देते हैं। इसी बीच शहर के सबसे पॉश और व्यस्त माने जाने वाले इलाके में पुलिस की खुलेआम गुंडागर्दी करते तस्वीर सामने आई है। 

दरअसल पटना के बेली रोड इलाके में हाईकोर्ट के पास रोज की तरह यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसने की कवायद शुरू हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि यहां तैनात एएसआई लव कुमार सिंह के नेतृत्व में बाइक जांच की जा रही थी। तभी एक बाइक पर सवार तीन युवकों को देख उनका पारा हाई हो गया और एएसआई ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर गालियों की बौछार कर दी। एएसआई यहीं पर नहीं थमे, गाली देने के साथ ही वह बाइक सवार युवक से मारपीट भी करने लगे। इसी बीच जब मारपीट करने में कोई और ट्रैफिक कर्मी साथ नहीं देता है, तो एएसआई उन कर्मियों को गाली देने से बाज नहीं आते हैं। यह पूरा वाकया वहां मौजूद मीडियाकर्मियों और लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। ट्रिपल लोड बाइक सवार युवक की मौके पर मौजूद एएसआई लव कुमार सिंह ने जमकर पिटाई की। गुस्साए लव कुमार सिंह ने मौके पर मौजूद ट्रैफिक कर्मियों को भी नही बख्शा और भद्दी-भद्दी गालियां देते नजर आए।


दरअसल, जांच के क्रम में पुलिस को ट्रिपल लोडिंग बाइक दिखी, जिसे रोकने का इशारा जवानों ने किया। बाइक सवार युवक मौके पर मौजूद एएसआई लव कुमार सिंह के पास गए और अपनी बात कही। पीड़ित युवक के अनुसार, उसने अपनी गलती के एवज में मौके पर मौजूद एएसआई लव कुमार सिंह से फाइन काटने को कहा। इतना सुनते ही वो भड़क गए और लाठी से मारते हुए कानून का पाठ पढ़ाते नजर आए। साथ ही भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे। वहीं, इस पूरी घटना का वीडियो बना रहे एक पत्रकार का मोबाइल छीनकर एएसआई लव कुमार सिंह ने वीडियो डिलीट करने का भी प्रयास किया, पर वह इसमें सफल नहीं हो पाए।

Find Us on Facebook

Trending News