बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिर्फ सैंट्रो कार की चोरी करता है यह चोर, अब तक इतनी गाड़ियों पर कर चुका है हाथ साफ

सिर्फ सैंट्रो कार की चोरी करता है यह चोर, अब तक इतनी गाड़ियों पर कर चुका है हाथ साफ

NOIDA : पिछले तीन दिन से देश के बड़े कार निर्माताओं में शामिल हुंडई का विरोध किया जा रहा है। अब यहां कंपनी की सबसे कामयाब कार सैंट्रो की करते हैं, जो एक चोर को इतना पसंद है कि उसने इस मॉडल की एक दो नहीं, बल्कि 50 गाड़ियों की चोरी कर ली है। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सैंट्रो  कार  चुरानेवाले इस खास चोर को गिरफ्तार किया है। 

कुछ दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा थाना की बीटा-2 पुलिस टीम ने कार चोर गैंग का खुलासा किया. पुलिस के मुताबिक, गैंग का सरगना दुष्यंत चौहान अपने दो अन्य साथी आस मोहम्मद और संजय फरार के साथ फरार हो गया था. 4 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. संजय भी अब पकड़ा गया है। मेरठ, हापुड़ और गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में इस चोर के खिलाफ 36 मुकदमे दर्ज हैं. सबसे ज्यादा मुकदमे ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाने में दर्ज बताए जा रहे हैं।

चोरी किए हर कार का पूरा रिकॉर्ड मौजूद

खास बात यह है कि पकड़ा गया चोर हर एक चुराई गई कार की फोटो और उसके फर्जी तैयार किए गए कागजों का रिकॉर्ड अपने पास रखता था. . चोर के लैपटॉप से अब तक चुराई गईं सभी कार का डाटा मिला है.

इस तरह तैयार होता नकली कागज

चोरी की कार को नोएडा के सेक्टर-122 में एक गैराज में खड़ी कर देते थे. कार गैराज में आते ही गैराज में रहने वाला आस मोहम्मद दिल्ली निवासी हरदीप ओबरॉय को फोन कर देता था. सूचना मिलते ही हरदीप गुड़गांव निवासी अपने एक और साथी संजय को भी इसकी जानकारी दे देता था. जिसके बाद दोनों मिलकर चोरी की कार की एक फर्जी आरसी तैयार करते थे. आरसी में कार को 15 साल पुरानी होना दिखाया जाता था. नंबर प्लेट भी एक नए नंबर के साथ बदल दी जाती थी.

इस तरह दिल्ली से नोएडा आती थी कार

तीन से चार दिन में इतना सब होने के बाद हरदीप दिल्ली से ही अपने एक कर्मचारी लाल बहादुर को कार की आरसी, नंबर पलेट लेकर रिकवरी वैन के साथ नोएडा भेज देता था. लाल बहादुर कार को रिकवरी वैन से हुक कर दिल्ली में नजफगढ़ स्थित एक गोदाम पर पहुंचा देता था. यहां पर कार के सभी पार्ट्स अलग-अलग कार उन्हें दिल्ली के बाजारों में बेच दिया जाता था.

Suggested News