इस बार IPL मेगा ऑक्शन बिहार के लिए भी होगा खास, पहली बार सूबे के छह खिलाड़ी की भी लगेगी बोली, जानें कौन हैं वो

इस बार IPL मेगा ऑक्शन बिहार के लिए भी होगा खास, पहली बार सूबे के छह खिलाड़ी की भी लगेगी बोली, जानें कौन हैं वो

PATNA : क्रिकेट की दुनिया में अब बिहार के खिलाड़ी भी धीरे-धीरे उभर कर सामने आने लगे हैं। इसका सबूत है आज बंगलुरु में होनेवाला मेगा ऑक्शन, जिसमें बिहार के छह खिलाड़ियों के लिए भी बोली लगाई जाएगी। आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब बिहार के खिलाड़ियों को बोली के लिए शामिल किया गया है। 

आईपीएल में बिहार के जिन छह खिलाड़ियों को शामिल किया गया है उनमें अभिजीत साकेत, लखन राजा, प्रत्यूष सिंह, अनुनय नारायण सिंह, विपुल कृष्ण और अनुज राज के नाम शामिल हैं।  बोली के लिए इनके नाम शामिल किए जाने से बिहार क्रिकेट संघ इससे काफी खुश है. संघ का कहना है कि ये खिलाड़ियों के लिए बड़ी उपलब्धि है. इससे उन्हें दुनिया भर में पहचान मिलेगी और भारतीय टीम में शामिल होने का मौका भी मिलेगा। साथ ही बिहार के दूसरे खिलाड़ियों को भी बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगी

इशान किशन पहले से ही आईपीएल का हिस्सा

ऐसा नहीं है कि आईपीएल में बिहार से अब तक किसी खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है। मुंबई इंडियंस के लिए खेलनवाले इशान किशन मूलतः पटना के रहनेवाले हैं। उनका पूरा परिवार पटना में रहता है। लेकिन इशान बिहार के लिए नहीं खेलते हैं। ऐसे में उन्हें बिहार के क्रिकेटर के रूप नहीं देखा जाता है। 

दो दिन चलनेवाला है ऑक्शन

बता दें कि आज और कल 13 तारीख को आईपीएल के लिए ऑक्शन (IPL Auction) होना है. एक बार फिर से दुनियाभर के क्रिकेटरों की बोली लगेगी. आईपीएल नीलामी की इस प्रकिया के लिए बीसीसीआई ने नियम भी बनाए हैं. हर टीम में 8 विदेशी खिलाड़ी ही शामिल हो सकते हैं. वहीं बेस प्राइस 20 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये तक होती है. बेस प्राइस बीसीसीआई तय करता है।  


Find Us on Facebook

Trending News