बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नए साल पर हुड़दंग मचाने वाले हो जाएं सावधान, पटना पुलिस प्रशासन की रहेगी पैनी नजर, बचना होगा मुश्कील, गंगा नदी में नाव परिचालन पर रोक

नए साल पर हुड़दंग मचाने वाले हो जाएं सावधान, पटना पुलिस प्रशासन की रहेगी पैनी नजर, बचना होगा मुश्कील, गंगा नदी में नाव परिचालन पर रोक

पटना-नए साल को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जिला प्रशासन ने इसके लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की है. जहां-जहां भीड़-भाड़ की स्थिति रहती  है, वहां मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी और सशस्त्र बलों को तैनात किया गया है. इस दौरान बाइकर गैंग से सख्ती से निपटने के लिए शासन ने निर्देश दिया है.

 31 दिसंबर की शाम से दो जनवरी 2024 तक गंगा नदी में नाव परिचालन पर भी रोक रहेगी. 31 दिसंबर से लेकर एक जनवरी तक नए बने अटल पथ और जेपी गंगा पथ पर बाइकर्स गैंग हुड़दंग का प्रयास कर सकते हैं. इसको देखते हुए इस पथ पर 31 की शाम से दो जनवरी 24 के दोपहर बाद तक वाहनों का परिचालन दायरे में होगा.गंगा में किसी तरह की आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए एसडीआरएफ के जवान और गोताखोर रहेंगे. गंगा में नाव परिचालन पर रोक के लिए चार स्थानों पर दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी एवं जवान रहेंगे.


अटल पथ और जेपी गंगा पथ पर वाहनों के परिचालन पर नियंत्रण के लिए बैरिकेडिंग की रहेगी. इसको लेकर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा ने संयुक्त आदेश जारी किया है.

बड़े होटलों-माल में भीड़ के कारण शांति व्यवस्था के लिए दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे. कुल 12 होटलों, क्लबों एवं माल पर अधिकारी नजर बनाए रखेंगे. साथ ही यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए एक डेडिकेटेड ट्रैफिक प्लान का निर्देश भी दिया गया है. कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन हो इसपर भी सभी नजर रखेंगे.

पिकनिक मनाने के लिए गंगा के दीयारा पर जाने वालों की संख्या भी काफी होती है. चिड़ियाघर, जेपी गंगा पथ, इको पार्क, कुम्हरार, महावीर मंदिर, इस्कान मंदिर, बुद्ध स्मृति पार्क समेत अन्य महत्वपूर्ण जगहों के लिए वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था होगी. भीड़ वाले स्थानों के आसपास के फुटपाथ को पूरी तरह अतिक्रमणमुक्त रखने का निर्देश दिया गया है.


Suggested News