भारत पाकिस्तान के मैच के तीन माह पहले ही सारे टिकट सेल, होटलों में मुश्किल से मिल रही है बुकिंग

 भारत पाकिस्तान के मैच के तीन माह पहले ही सारे टिकट सेल, होटलों में मुश्किल से मिल रही है बुकिंग

DESK : पिछले साल दुबई में हुए टी-20 विश्व कप पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से मिली हार का दर्द अभी भी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को है। अब एक बार फिर से इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। जिसमें भारत-पाकिस्तान की टीम फिर आमने सामने होगी। मैच को होने में अभी तीन माह से भी ज्यादा का समय बाकि है। इस मैच को लेकर लोगों में इतना क्रेज है कि अभी से मैच के सारे टिकट बुक हो गए हैं। यह जानकारी टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया और अन्य कई ट्रेवल एजेंट्स के द्वारा सामने आई है।

भारत और पाकिस्तान टीमें टूर्नामेंट में अपना पहला मैच एक-दूसरे के खिलाफ ही खेलेंगी। यह मैच दीपावली से एक दिन पहले 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होगा। इस मैच के टिकट्स के लिए फैन्स के बीच जमकर मारामारी यानी होड़ देखने को मिली। वहीं, इससे पहले भी यह दोनों टीमें एक और मैच खेलेंगी। यह मुकाबला एशिया कप के तहत खेला जाएगा. हालांकि अब तक इसका शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।

45 से 50 हजार फैन्स बाहर से आएंगे

ग्लोबल स्पोर्ट्स ट्रेवल कंपनी के मुताबिक भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मेलबर्न में 45 से 50 हजार फैन्स बाहर से आने वाले हैं. सामान्य टिकट पलभर में ही बिक गए, जबकि VIP टिकट्स भी अभी कुछ ही बचे हुए हैं। साथ ही टीम इंडिया के बाकी मैचों के टिकट्स की भी भारी मांग है। हमारे रिकॉर्ड के हिसाब से अब तक 40% पैकेज भारत में खरीदे गए हैं। नॉर्थ अमेरिका में 27%, ऑस्ट्रेलिया में 18% और इंग्लैंड समेत बाकी देशों में 15% पैकेज खरीदे गए. मेलबर्न में होटल्स रूम पहले से ही सोल्ड हो गए। यह जानकारी टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया और अन्य कई ट्रेवल एजेंट्स के द्वारा सामने आई है।

बता दें कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। टूर्नामेंट का आगाज 16 अक्टूबर से होगा, जिसका खिताबी मुकाबला यानी फाइनल 13 नवंबर को होगा। बताया गया है फाइनल मुकाबले के टिकट्स भी लगभग पूरे बिक चुके हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News