पटना सहित बिहार के कई जिलों में आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना सहित बिहार के कई जिलों में आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना. गुरुवार सुबह-सुबह पटना सहित बिहार के अधिकतर इलाकों में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई। वहीं तेज आंधी को देखते हुए बिजली विभाग ने अधिकतर इलाकों में बिजली काट दी है। साथ ही आंधी और तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। लोगों से अपील की गयी है कि सभी अपने घर में ही रहें। आंधी और बारिश थमने के बाद ही घर से बाहर निकलें।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो से तीन घंटे तक इंटायर सेल के कारण बारिश और तेज हवा की संभावना बनी है। इसका असर पटना सहित पूरे राज्य में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग का कहना है कि हवा की गति और रुख में परिवर्तन होने के कारण ही अचानक से मौसम में बदलाव होता है। ऐसा प्री मानसून में भी होता है। राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की बारिश और तेज हवा का प्रभाव दिखाई पेड़ेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के उत्तर बिहार में मौसम के बदलाव का असर कुछ अधिक दिखाई पड़ेगा। पश्चिमी और पूर्वी चंपारण में बारिश का असर अधिक रहा है। यहां तेज रफ्तार में हवा चलने के साथ गरज व बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर बिहार के 19 जिलों में 24 घंटे के दौरान मौसम ऐसे ही बना रहेगा। मौसम विभाग ने मुजफ्फरपुर, वैशाली, पटना, अरवल, जहानाबाद और नालंदा जिले को लेकर अलर्ट जारी किया है।


Find Us on Facebook

Trending News