बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चैती छठ और रामनवमी के दौरान पटना में दिखेगी कड़ी सुरक्षा, जिला प्रशासन ने कर ली है पूरी तैयारी

चैती छठ और रामनवमी के दौरान पटना में दिखेगी कड़ी सुरक्षा, जिला प्रशासन ने कर ली है पूरी तैयारी

PATNA : राजधानी में मनाए जाने वाले आगामी पर्व राम नवमी और चैती छठ को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। इस पूरे आयोजन के दौरान किए गए जिला प्रशासन द्वारा इंतजामों को बताते हुए पटना जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया है कि आगामी दिनों में मनाए जाने वाले रामनवमी और चैती छठ को लेकर यातायात संबंधित और घाटों के मरम्मत का कार्य के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। 

पटना जिला अधिकारी ने बताया है कि रामनवमी शोभा यात्रा को लेकर राजधानी के मुख्य चौराहों पर जहां जहां से शोभायात्रा गुजरेगी वहां यातायात संबंधित दिशा निर्देश दे दिए गए हैं बताते चलें आपको की रामनवमी शोभा यात्रा की विशेष झांकियां पटना के डाकबंगला चौराहे पर पहुंचती है। जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनका अभिवादन करते हैं। 

इस दौरान शोभायात्रा से गुजरने वाले यातायात संबंधित रूठो में भी बदलाव किया जा रहा है वहीं जिलाधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि चैती छठ को लेकर भी तैयारियां पूरे जोरों पर है नगर निगम को साडे दिशा निर्देश दे दिए गए हैं और लगभग 11 खतरनाक घाटों को चिन्हित किया गया है।

 जिसमें छठ पर्व मनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी हालांकि जिन छठ घाटों पर छठ बरतिया और दर्शक दीर्घा पहुंचेंगे वहां घाटों की मरम्मत इ लाइटिंग चेंजिंग रूम इत्यादि की व्यवस्थाएं की जा रही

Suggested News