कैसे कोरोनामुक्त होगा बिहार ! टीका लेनेवालों का घंटों इन्तजार करती रही एएनएम, नहीं आये ग्रामीण

कैसे कोरोनामुक्त होगा बिहार ! टीका लेनेवालों का घंटों इन्तजार करती रही एएनएम, नहीं आये ग्रामीण

KAIMUR : कैमूर जिले में टीकाकरण कछुए की चाल चल रहा है। टीकाकरण में गति लाने के लिए शहरी इलाकों में टीकाकरण एक्सप्रेस को आज जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रतिदिन कम से कम 200 लोगों को टीका लगाने का एक केंद्र पर लक्ष्य रखा गया है, लेकिन सुबह से भभुआ शहर के नगर पालिका स्कूल भभुआ में टीकाकरण की टीम दोपहर के 12 बजे तक सुबह से बैठी रही और टीका दिलाने के लिए मात्र 2 लोग पहुंचे। अगर यही रफ्तार रहा तो कैसे टीकाकरण अभियान सफल होगा। जबकि अधिकारी लगातार जागरूकता लाने की बात तो करते हैं लेकिन टीका दिलाने के लिए ग्रामीण जागरूक नहीं दिख रहे हैं। टीका केंद्र पर मौजूद ग्रामीण ने बताया सुबह से टीका लगवाने के लिए आए हैं। दोपहर का 12 बज गया मात्र दो ही लोग पहुंचे हैं, जिस कारण टीका नहीं लग रहा है। मेरा टाइम भी बर्बाद हो रहा है। 

वही टीका लगाने वाली एएनएम ने बताया कि जब तक 10 लोग नहीं आएंगे। तब तक टीका का वायल नहीं खोला जा सकता है। कम संख्या के लोगों की उपस्थिति पर खोलने पर वायल खराब हो जाएगा। इसलिए 10 लोगों के आने का इंतजार किया जा रहा है। अगर नहीं आएंगे तो फिर वापस बिना टीका लगाए ही लौटना पड़ेगा ।

जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने बताया जो शहरी क्षेत्र है। उसमे टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए और अभियान को गति देने के लिए टीका एक्सप्रेस को रवाना किया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा नगर परिषद के सहयोग से माइक्रो प्लान बना कर आज वार्ड नंबर 7 ,8, 9, 10 में टीका दिलाया जायेगा। जिसको लेकर टीका एक्सप्रेस निकल गया है। जहां कम से कम 200 लोगों को टीका दिया जाएगा। टीका से नगरवासी लाभान्वित होंगे।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News