पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने 80 साल की मां के साथ गंगा में कूदकर दी जान, बहन को कहा, बाय दीदी हम जा रहे हैं...

पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने 80 साल की मां के साथ गंगा में कूदकर दी जान, बहन को कहा, बाय दीदी हम जा रहे हैं...

PATNA : आम तौर पर ससुराल में बहू के प्रताड़ना के मामले सामने आते हैं, लेकिन यहां मामला थोड़ा उल्टा है। यहां घर की बहू के कारण दो लोगों ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। मरनेवालों में विवाहिता का पति और सास शामिल है। दोनों की पहचान संजय उर्फ अमन और कमला देवी (80 साल) के रूप में की गई है। बिहारशरीफ के रहुई का रहने वाला संजय अपनी मां के साथ खेमनीचक मंगल चौक के समीप किराए के मकान में रहता था।

यह घटना शनिवार की शाम पीरबहोर थाना अंतर्गत काली घाट पर हुई। मां-बेटे को गंगा में छलांग लगाते स्थानीय लोगों ने देखा तो उन्होंने दोनों को बचाने की कोशिश की। वृद्धा की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि इलाज के क्रम में युवक ने पीएमसीएच के टाटा वार्ड में दम तोड़ दिया।

पत्नी से वीडियो कॉल पर हुआ था झगड़ा

बताया गया कि डेढ़ साल से उसकी पत्नी बाढ़ स्थित अपने मायके में रह रही है। पति-पत्नी के बीच विवाद था। आत्महत्या की सूचना मिलते ही पीरबहोर थानाध्यक्ष शफीउल हक मौके पर पहुंचे। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा। शनिवार को वीडियो कॉल पर अमन ने बात की थी, जिसमें दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। दोनों एक-दूसरे को देख लेने की धमकी देने लगे। इसके बाद गुस्सा होकर वह अपनी मां के साथ घर से निकल गया।

पहुंचने से पहले कूद गए दोनों

आत्महत्या करने के पहले अमन ने अपनी बड़ी बहन और रामपुर में रहने वाली मुन्नी देवी को कॉल किया। उसने कहा कि वह सोनपुर में गंगा नदी में कूदने जा रहा है। भाई के आत्महत्या करने की बात सुनते ही मुन्नी अपनी बेटी के साथ घर से उसे खोजने निकल गई। इस दौरान अमन ने शाम के 6:00 बजे बताया कि वह पटना के कृष्णा घाट पर बैठा है। परिजन आनन-फानन में कृष्णा घाट पहुंचे तभी पता चला की काली घाट पर मां बेटे ने गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली है।

मां और भाई को खोने के बाद बहन ने बताया कि वर्ष 2019 में उसकी शादी बाढ़ की रहने वाली सुनीता देवी के साथ हुई थी। दंपती को हाल ही में एक बेटा हुआ था। आरोप है कि काफी बुलाने के बाद भी वह पटना नहीं आती थी। सुनीता ने बताया कि आखिरी बार शाम के छह बजे उसके भाई ने कहा -दीदी बाय हम जा रहे हैं...।

Find Us on Facebook

Trending News