बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गड़े मुर्दे उखाड़ने सीतामढ़ी पहुंचे तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे, कहा पीड़ित परिवार को अबतक न्याय नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण

गड़े मुर्दे उखाड़ने सीतामढ़ी पहुंचे तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे, कहा पीड़ित परिवार को अबतक न्याय नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण

SITAMARHI : सुपर कॉप के नाम से प्रसिद्ध आईपीएस शिवदीप वामन राव लांडे तिरहुत रेंज के पुलिस महानिरीक्षक बनते ही तीखे अंदाज में काम करते दिख रहे है। बीते 9 माह पूर्व एक लड़की की हत्या मामले में आईजी खुद संज्ञान लेते हुए सीतामढ़ी के डुमरा थाना क्षेत्र रसलपुर पंचायत के मिरचैया वार्ड न  02 स्थित घटनास्थल पर पहुंच परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी। 

बता दे की डुमरा थाना क्षेत्र के रसलपुर पंचायत के मिर्चैया गांव वार्ड न 2 निवासी अशर्फी राय के पुत्री की 9 माह पूर्व हत्या कर जला दिया गया था। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा प्रतीत हो रहा था। उक्त मामले में पुलिस की ओर से कोई कारवाई न होने पर कोर्ट में परिवाद दायर होने की संज्ञान मिलने की बात पुलिस महानिरीक्षक ने की। करीब 5 घंटे तक परिजनों गांव के सरपंच एवं पुलिस पदाधिकारी से उक्त मामले में गहनता से जानकारी ली। वही उन्होंने एस आई टी का गठन कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट सबमिट करने की बात कही। 

बेलसंड डीएसपी सोनल कुमारी के नेतृत्व में महिला थानेदार को बतौर आईओ बनाया गया है। जो की नाबालिग लड़की की हत्या मामले में जांच कर आईजी को रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट मिलने के बाद इस मामले में रिव्यू कर दोषियों पर कार्रवाई करने की बात आईजी ने कही। सबसे बड़ी बात निकलकर यह सामने आ रही है की जिस केस नंबर 372/23 की बात पुलिस कर रही है। उस केस को अबतक ऑनलाइन पंजीकृत कर अपलोड तक नहीं किया गया है। 

पत्रकारों को दिए बयान में उन्होंने बताया की गड़े मुर्दे उखाड़ना मेरी आदत सी बन गई है। उसी क्रम में मै केस का रिव्यू कर रहा था। इस दौरान यह मामला मैंने देखा और मैने घटना स्थल पर पहुंच जानकारी लेना चाहा। लेकिन कोई भी ग्रामीण मामले में कुछ भी नही बता रहे थे। मृतिका के परिजनों को अब तक न्याय नहीं मिलना काफी दुर्भाग्य है। जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही मामले का उद्भेदन होगा और परिजनों को न्याय मिलेगा। मामले में जो भी पुलिस का सहयोग करेगा उसके नाम को गोपनीय रख बतौर 25000 रुपए इनाम दिया जाएगा।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News