बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में भाजपा को हराने के लिए जदयू और मुकेश सहनी हुए एक, जदयू प्रत्याशी बाहुबली धनंजय सिंह की नैया पार लगाएंगे सहनी

यूपी में भाजपा को हराने के लिए जदयू और मुकेश सहनी हुए एक, जदयू प्रत्याशी बाहुबली धनंजय सिंह की नैया पार लगाएंगे सहनी

पटना. बिहार में भले एनडीए में भाजपा, जदयू और शेष दल एक होकर सरकार चला रहे हों लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए एनडीए के सहयोगी भी जी जान से जुटे हैं. जदयू के साथ ही मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी पहले ही यूपी में अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चूकी है. लेकिन, अब जदयू और वीआईपी कुछ सीटों पर एक दूसरे का समर्थन कर भाजपा को मात देने की रणनीति पर आगे बढ़ रहे हैं.  

जदयू ने बाहुबली धनंजय सिंह को मल्हनी विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है. यहाँ त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद है. मल्हनी विधानसभा सीट पर भाजपा ने पूर्व मंत्री स्व. उमानाथ सिंह के बेटे और पूर्व सांसद डॉ कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ़ केपी को प्रत्याशी बनाया है. वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से विधायक लकी यादव उम्मदीवार हैं. लेकिन यहां धनंजय सिंह को जदयू से उम्मीदवार बनाये जाने के कारण अब मुकाबले काफी रोचक हो गया है. 

इस बीच मुकेश सहनी ने जदयू उम्मीदवार को समर्थन कर भाजपा की मुसीबत बढ़ाने वाला काम किया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पूर्व सांसद मल्हनी उम्मीदवार धनंजय सिंह ने खुद जानकारी दी है. उन्होंने इसके लिए मुकेश सहनी को धन्यवाद कहा है. धनंजय सिंह के समर्थन में मल्हनी विधानसभा पर पूरा समर्थन करने का एलान हुआ है. वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बताया कि, जेडीयू के शीर्ष नेतृत्व और मुकेश सहनी के बीच वार्ता में यह फैसला हुआ है.

यूपी में मुकेश सहनी की पार्टी कुल 55 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वैसे वीआईपी पार्टी के कुल 165 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था. पर 55 से इतर बाकी उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हो गया. मुकेश सहनी लगातार यूपी में कैंपन कर रहे हैं. इस बीच मुकेश सहनी ने यूपी में जेडीयू को समर्थन देने का एलान किया है. जेडीयू के तरफ से मल्हनी विधानसभा के उम्मीदवार धनंजय सिंह को मुकेश सहनी को समर्थन किया है. 

जिसको लेकर धनंजय सिंह ने मुकेश सहनी का आभार जताया है.


Suggested News