तो क्या मान गए लोजपा चीफ चिराग पासवान, BJP ने दिया सीटों का नया ऑफर

तो क्या मान गए लोजपा चीफ चिराग पासवान, BJP ने दिया सीटों का नया ऑफर

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद अब एनडीए में चिराग वाला मैटर अब शांत होता दिख रहा है. लोजपा चीफ चिराग पासवान के रुख में अब नरमी आई है. सीट बंटवारे को लेकर जदयू ने पहले ही साफ कर दिया था कि वो लोजपा से इस मुद्दे पर बात नहीं करेगी. जदयू ने लोजपा को बीजेपी के हवाले कर दिया था. लेकिन अब इस खबर आ रही है कि चिराग पासवान को बीजेपी ने मना लिया है.बताया जा रहा है इस बीच भारतीय जनता पार्टी  के साथ विधानसभा चुनाव  में सीटों की उनकी बात भी कुछ आगे बढ़ी है. बीजेपी ने नाराज चिराग को माया और वे मान गए हैं. हालांकि, इस बाबत एलजेपी का कोई आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है.

लोजपा चीफ चिराग पासवान की नाराजगी के दो मुख्‍य मुद्दे रहे हैं. पहला तो चिराग पासवान सीट बंटवारे में पार्टी के लिए ज्यादा सीट चाहते थे दूसरी तरफ चिराग की सीएम नीतीश कुमार से नाराजगी. नीतीश कुमार की पार्टी बीते विधानसभा चुनाव में विपक्षी महागठबंधन का हिस्‍सा रहते हुए एलजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ी थी. इस बार उसके एनडीए में रहने के कारण कई सीटों पर दोनों दलों के दावे हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में एलजेपी को 42 सीटें दी गई थीं, जिनमें उसने दो पर जीत दर्जकी थी लेकिन एलजेपी इस बार के चुनाव में अधिक सीटें चाहती है. लेकिन मांझी की एंट्री से दावेदारी कमजोर पड़ते दिख रही थी. हालांकि अंदरखाने से यह खबर आ रही है कि अब बीजेपी और लोजपा ने मिलकर बीच का रास्ता निकाल लिया है.

30 सीटों को मिला ऑफर
बीजेपी की तरफ से एलजेपी के लिए एनडीए में अब तक अधिकतम 25 सीटों की पेशकश की जा रही थी. इसके अलावा राज्यपाल कोटे से भरी जाने वाली विधान परिषद की दो सीटें देने की भी चर्चा थी लेकिन लोजपा इस पगर तैयार नहीं थी.लेकिन ऐसी खबर है कि  कि बदली स्थिति में एलजेपी को विधानसभा की 28 सीटें दी जा सकती हैं इसके साथ ही परिषद की दो सीटें इसके अतिरिक्त होंगी.मतलब लोजपा को कुल 30 सीटों का ऑफर दिया जाता है.

Find Us on Facebook

Trending News