बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप फाइनल में जगह बनाने आज टीम इंडिया उतरेगी सेमी फाइनल में... प्लेइंग इलेवन में भारत से खेलेंगे ये खिलाड़ी

विश्व कप फाइनल में जगह बनाने आज टीम इंडिया उतरेगी सेमी फाइनल में... प्लेइंग इलेवन में भारत से खेलेंगे ये खिलाड़ी

DESK. विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए भारत बुधवार को अपना सबसे अहम मैच खेलगा. टीम इंडिया बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेगी. मैच के पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा खिलाडियों का जमकर उत्साह वर्धन किया. उन्होंने कहा, समय आ गया है कि भाग्य आपका साथ दे और भाग्य हमेशा बहादुरों का ही साथ देता रहा है। रोहित ने कहा कि सिर्फ सेमीफाइनल मुकाबले में उतरने के कारण मेजबान टीम को अपनी मानसिकता और रवैये को लेकर कोई बड़ा बदलाव करने की जरूरत नहीं है। 

उन्होंने कहा कि जब हमने अपना पहला विश्व कप (1983) जीता था, तब आधे लोगों का जन्म भी नहीं हुआ था और फिर जब हमने अपना दूसरा विश्व कप (2011) जीता, तो आधे लोग तो खेल भी नहीं खेल रहे थे। हमारे लिए, खिलाड़ियों की वर्तमान पीढ़ी इस बात पर बहुत अधिक निर्भर है कि आज क्या हो सकता है। मैं उन्हें इस बारे में बात करते हुए नहीं देखता कि हमने पिछला या पहला विश्व कप कैसे जीता। फोकस इस बात पर है कि वे कैसे बेहतर हो सकते हैं और उन्हें किन चीजों में सुधार की जरूरत है। ध्यान सदैव वर्तमान पर होता है। 

 मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर बाद होने वाले मुकाबले के लिए भारत की टीम ने जमकर प्रेक्टिस किया है. वहीं मैच को लेकर स्टेडियम में जोरदार तैयारी की गई है. कई नामचीन हस्तियाँ इस मच को देखने के लिए आने वाले हैं. भारत अगर यह मुकाबला जीतता है तो वर्ष 1983 और 2011 के बाद तीसरा मौका होगा जब विश्व कप की ट्रॉफी टीम जीत सकती है. 

हालांकि भारत की ओर से प्लेइंग इलेवन में कौन से खिलाड़ी खेलेंगे उसे लेकर मैच के ठीक पहले ही घोषणा की जएगी. माना जा रहा है कि इस मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. 

Suggested News