बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पत्नी के शिक्षक बनने की इच्छा को दबाने के लिए रेलवेकर्मी ने लिया खतरनाक लिया फैसला, गला दबाकर ले ली जान

पत्नी के शिक्षक बनने की इच्छा को दबाने के लिए रेलवेकर्मी ने लिया खतरनाक लिया फैसला, गला दबाकर ले ली जान

NALANDA : बिहार में एक तरफ हजारों की संख्या में महिलाएं शिक्षक बन रही हैं। जिनमें उनके पति भी तैयारी कराने में पूरा सहयोग कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ पति ऐसे भी हैं, जिन्हे पत्नी का शिक्षक बनना इतना नापसंद था कि इससे छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या कर दी। फिलहाल, पत्नी की जान लेने के बाद आरोपी पति फरार बताया जा रहा है। यह महिला जहाना गांव के रहने वाले दिनेश प्रसाद की पत्नी रीना देवी है. इसकी उम्र 33 साल की थी

पूरा मामला नालंदा जिले बिन्द थाना क्षेत्र के जहाना गांव का है। जहां रविवार को रीना देवी का शव बरामद किया गया है। मृतका की आठ साल की बेटी ने पूरी घटना की जानकारी अपने मामा की दी। उसने बताया कि पापा ने ही उसकी मां की हत्या कर दी है। इससे पहले उसकी मां के साथ मारपीट की गई थी।

मृतका के परिवार वालों का कहना है कि उसे उसके पति रेलवे में नौकरी करता है, लेकिन वह उसके द्वारा खर्च नहीं दिया जाता था. जिसके कारण वह प्राइवेट स्कूल में पढ़ाकर खर्च निकाल रही थी। साथ ही सरकारी शिक्षक भी बनना चाहती थी। लेकिन, उसका पति इस चीज के लिए इंकार कर रहा था। इस कारण उन दोनों के बीच विवाद होता था. वहीं, महिला से किसी ना किसी बात के लिए मारपीट की जाती थी।

मृतका के परिजनों का कहना है कि शादी के एक साल तक सबकुछ ठीक चल रहा था. इसके बाद महिला को प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी बीच महिला ने एक बेटे- और बेटी को भी जन्म दिया था। महिला के पति के बारे में बताया जाता है कि वह रेलवे में नौकरी करता है. एक साल पहले ही वहबिहारशरीफआया था। जिसके बाद से वह पत्नी को लगातार प्रताड़ित कर रहा था। 

आज उसका शव मिलने के बाद मायकेवालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस के पहुंचने से पहले घर के सदस्य घर को छोड़कर फरार हो चुके है

फिलहाल, पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही घटना का पूरी तरीके से खुलासा हो सकेगा।

Suggested News