बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज ईडी करेगी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ, सभी एमएलए को मुख्यमंत्री आवास में रहने का निर्देश

आज ईडी करेगी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ, सभी एमएलए को मुख्यमंत्री आवास में रहने का निर्देश

झारखंड में राजनीति का पारा चरम पर है. आज यानी बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम झारखंड सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करेगी. ईडी की टीम रांची में दोपहर एक बजे सीएम हेमंत सोरेन के आवास पहुंचेगी और जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सवाल-जवाब करेगी. ईडी ने पहले हेमंत  सोरेन को 10 बार समन जारी कर चुकी है.       

इससे पहले झारखंड  सीएम सोरेन मंगलवार को दिल्ली से रांची पहुंचे. सोरेन ने  झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेताओं और अपने पार्टी के  विधायकों से मुलाकात की.  मंगलवार देर शाम हेमंत सोरेन की पार्टी के  विधायकों की सीएम के साथ बैठक हुई. इसमें ईडी की कार्रवाई के बाद पैदा होनेवाली परिस्थिति से निबटने की रणनीति बनी.

हेमंत सोरेन की पार्टी के एमएलए से समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर लिये गये. इसमें फिलहाल किसी  नेतृत्वकर्ता का नाम नहीं है. इस मौके पर एमएलए ने आनेवाले समय में निर्णय के लिए हेमंत सोरेन को अधिकृत कर दिया. विधायकों से सोरेन ने कहा कि  मुझे पूरा भरोसा है कि आप हमारे निर्णय के साथ हैं. हमारे ऊपर आपका विश्वास ही मेरी ताकत है.

हसोरेन ने कहा कि किसी भी  परिस्थिति के लिए हमको तैयार रहना है. उन्होंने कहा कि  मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं किसी का नाम प्रस्तावित करता हूं, तो आपका समर्थन होगा. केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि  मुझे परेशान करने की लगातार कोशिश हो रही है. किसी भी परिस्थिति का हमें डट कर लड़ाई लड़नी है. 





Suggested News