बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का सातवां दिन आज, उपाध्यक्ष के लिए होगा नामाकंन, विपक्ष कर सकता है हंगामा

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का सातवां दिन आज, उपाध्यक्ष के लिए होगा नामाकंन, विपक्ष कर सकता है हंगामा

PATNA: बिहार विधानसभा का आज सातवां दिन है। गुरुवार को सत्र हंगामेदार होगा। विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष का विरोध कर रही है। सदन के दोनों सत्रों में विपक्ष सरकार को घेर रही है। वहीं सातवें दिन विधानसभा के नए उपाध्यक्ष के लिए नामाकंन किया जाएगा। सुबह 10ः30 बजे इसके लिए समय निर्धारित किया है। बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष के पद से महेश्वर हजारी के इस्तीफे के बाद नए उपाध्यक्ष को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इस बीच सदन के इस महत्वपूर्ण पद के लिए जदयू के नरेंद्र नारायण यादव का नाम सामने आया है। बताया जा रहा है उन्हें उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। वहीं विपक्ष की ओर से इस पद के लिए किसी का नाम सामने नहीं आया है।    

इन विभागों को लेकर होगी बहस

वहीं सदन के सातवें दिन की कार्यवाही में आज प्रश्न काल के दौरान राजस्व एवं भूमि सुधार, सहकारिता, कृषि, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण, पशु एवं मत्स्य संसाधन, नगर विकास एवं आवास और लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के लगभग 150 से ज्यादा सवाल सूचीबद्ध किए गए हैं। इसका जवाब सरकार की तरफ से दिया जाएगा। इन विभागों को लेकर विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने के लिए तैयार है। 

सरकार को घेर रही विपक्ष

विपक्ष के ओर से सदन के बाहर भी हंगामा करने के आसार है। बजट सत्र के पहले ही दिन से विपक्ष सरकार को घेर रही है। बीते दो दिनों में विपक्ष ने के.के पाठक को लेकर सरकार को जमकर घेरा। विपक्ष ने सरकार को विरोध किया। मंगलवार को केके पाठक के फरमान और शिक्षा के मामले में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। सीएम नीतीश ने विपक्ष की मांग पर विद्यालयों का समय 10 बजे से 4 बजे करने का निर्देश दिया। शिक्षक बहाली के क्रेडिट वार पर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने है।

कौन है नरेंद्र नारायण

नरेंद्र नारायण यादव बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने 2005 से 2015 तक ग्रामीण विकास, पंचायती राज, राजस्व, योजना विकास, विधि विभाग के कैबिनेट मंत्री के पद पर कार्य किया। फिलहाल, वह मधेपुरा के आलमनगर से जदयू के विधायक हैं।

Suggested News