2020 की वो 6 बड़ी कंट्रोवर्सी जिसने बी टाउन में तहलका मचा दिया

2020 की वो 6 बड़ी कंट्रोवर्सी  जिसने बी टाउन में तहलका मचा दिया

DESK : यह साल यानि 2020 किसी रोलर कोस्टर की राइड से कम नहीं था खास कर के बॉलीवुड जगत के लिए. बी टाउन में ना जाने कितनी उठापटक हुई, कितनी कोनट्रोवर्सी हुए, कितनों  के असली चेहरे सामने आयें. किसी की बोल्ड और बेबाक ट्वीट ने हंगामा मचा दिया तो कहीं ड्रग केस में बी टाउन के चमचमाते चेहरे सबके सामने आये, कहीं किसी पे मानहानि का केस दर्ज हुआ तो कहीं किसी के टवीट्स अलग ही स्तर पर जा पहुंची. इन सारी विवादों ने बी टाउन में तहलका मचा दिया. तो आइये नजर डालते है इस साल के कुछ बड़े मुद्दों पर.

CAA का समर्थनभरी करना  पड़ा दीपिका को भारी 

शुरुआत करते हैं दीपिका पादुकोण से जब वो जवाहरलाल नेहरु विश्विद्यालय (JNU) अपनी फिल्म छपाक की प्रमोशन के लिए गयी थी. हालांकि दीपिका पहले ही इस फिल्म के प्रमोशन को ले कर हेडलाइंस में थी ही पर उनका JNU जा कर प्रमोशन करना और वहाँ के उन छात्रों का समर्थन करना जो पुलिस के खिलाफ खड़े थे उन्हें एक बड़े विवाद में डाल दिया. दीपिका मात्र 10 मिनट के लिए वहाँ गयी थी पर वो विवाद बहुत ही लम्बे समय तक चलता रह और इतना बढ़ गया की सभी फिल्म छपाक को बोय्कोट की मांग करने लगे. लोग तो यहाँ तक कहने लगे की JNU जाना दीपिका का एक प्रोमोशनल स्टंट था जो की उन्होंने अपनी फिल्म छपाक के लिए इस्तमाल किया था. इसके अलावा दीपिका को NCB की तरफ से समन भेजना और उनके सामने पेश होना भी इस साल की बड़े विवादों में से एक था.

लक्ष्मी बॉम्ब का नाम बदला

दूसरा नाम आता है बॉलीवुड के खिलाड़ी , अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी का. बता दें की अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी का नाम पहले लक्ष्मी बॉम्ब था पर कुछ राजनितिक और धार्मिक दबाव की वजह से उन्हें नाम बदल कर सिर्फ लक्ष्मी रखना पड़ा. इस फिल्म को कई लोगों ने लव जिहाद से भी जोड़ा था. हालांकि इसके बाद दर्शकों को फिल्म पसंद नहीं आई।

कनिका कपूर को कोरोना होना

कोरोना की तब शुरुआत ही हुई थी और उस समय कोई कोरोना के लक्ष्ण सामने नहीं आये थे और उसी समय सिंगर कनिका कपूर कोविड पॉजिटिव पाईं गयी थी और उस वक़्त वह लन्दन में थी. बहस तब बढ़ गयी जब वे लन्दन से लखनऊ आई और यहां कई पार्टीज, इवेंट्स में शिरकत किया वो भी किसीको बि ना बताये कि वो कोरोना पोजिटिव हैं. बात तब और बढ़ गयी जब उस पार्टी को अटेंड करने वालों में से कितने कोविड पॉजिटिव निकले जिसको ले कर कनिका को बहुत कुछ सुनना पड़ा और कितने दिनों तक वे चर्चे में रहीं.

सुशांत सिंह की मौत

बी-टाउन के लिए साल का सबसे बड़ा विवादित मुद्दा सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड मिस्ट्री जो की सही में सभी के लिए एक मिस्ट्री ही बन चुकी है. बॉलीवुड में नेपोटिस्म से ले कर बॉलीवुड माफियाओं को इस केस में सबके सामने ला खड़ा किया, लोगों ने सवाल किये, अपना गुस्सा जाहिर किया और यहाँ तक कह दिया की वे अब बॉलीवुड की फिल्में नही देखेंगे खास कर अगर वह फिल्म करन जोहर की, अनुराग कश्यप या संजय लीला भंसाली की होगी या कोई स्टार कीड की. यह मसला कितने दिनों तक हर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रह था और अभी भी कर ही रह है. बता दें की 14 जून को सुशांत की लाश उनके कमरे के पंखे में लटकी हुई मिली थी. इस केस में बहुत सी बातें आई, कितनो ने कहा की सुशांत की मौत ड्रग्स के ओवरडोज़ की वजह से हुई तो किसी ने हत्या करार दिया. परिवारवाले आज तक यह मानने को तैयार नहीं की सुशांत ने सुसाइड की. यह केस कभी मुंबई पुलिस के हाथ तो कभी NCB के हाथ जाती रही पर अभी तक यह केस की गुत्थी सुलझ नहीं पाई और अगस्त में मुंबई पुलिस ने इस केस को सीबीआई के हवाले कर ही दिया. 

बी-टाउन पर ड्रग का साया

सुशांत के केस से जुड़ी रिया चक्रवर्ती और उनके भाई सौविक भी इस साल खूब चर्चे में रहे. सुशांत के कुछ दोस्तों और घरवालों का कहना है की रिया सुशांत को ड्रग्स देती थी, उन्हें उनसे मिलने से रोकती थी, किसी से बात करने तक पर रिया की निगरानी थी और सुशांत की मौत में रिया का ही हाथ है. सुशांत के मौत के बाद रिया और उनके भाई शौविक को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग सप्लाई के मामले में हिरासत में ले लिया। जिसमें एक महीने तक जेल में रहने के बाद रिया को जमानत मिली और हाल ही में रिया के भाई शौविक को भी कोर्ट से जमानत मिल गयी है. इस केस में सारा अली खान, रकूल प्रीत सिंह, श्रद्धा कपूर जैसे नामचीन सितारों का भी नाम सामने आया था.

कंट्रोवर्सी की क्वीन बनी कंगना

कोनट्रोवर्सी हो और कंगना का नाम न आये ऐसा कभी हुआ ही नहीं. सुशांत मामले में यह कहना की सुशांत ने सुसाइड नहीं किया बल्कि उसकी हत्या हुई है के बयान से ही कंगना चर्चे में आ गयी. कंगना ने सिर्फ बॉलीवुड किड्स और डायरेक्टर्स पे ही इल्जाम नहीं लगायें बल्कि राजनितिक गलियारों के भी बहुचर्चित चेहरों को सामने लाया. BMC के द्वारा उनके मुंबई के बंगले को तोड़ने की बात ने भी एक बड़ी कंट्रोवर्सी  थी और हाल ही में किसान प्रोटेस्ट पे अपने विवादित ट्वीट से पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के साथ ट्वीटर बयानबाजी की वजह से फिर चर्चे में आ गयी. ट्वीट तो हमेशा ही होती थी पर इस बार कुछ अलग ही स्तर पर जा पहुँची. 

तो ये थे साल के कुछ बहुचर्चित और दिमाग को झंझोर देने वाली कोनट्रोवर्सी जिसने पूरे बी टाउन में तहलका मचा दिया और सवाल खडे़ करने पर मजबूर कर दिया.   

Find Us on Facebook

Trending News