बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नए साल में वीटीआर घुमने आये पर्यटकों को हाथ लगी मायूसी, पानी और नेटवर्क की कमी से रहे परेशान

नए साल में वीटीआर घुमने आये पर्यटकों को हाथ लगी मायूसी, पानी और नेटवर्क की कमी से रहे परेशान

BETTIAH : बिहार के मिनी कश्मीर कहे जाने वाले वाल्मीकीनगर में नए साल के मौके पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी रही। इंडो नेपाल सीमा पर स्थित जल जंगल और पहाड़ से घिरे वाल्मीकीनगर की वादियां पर्यटकों को खूब भा रही है। लेकिन यहां पहुंचने वाले पर्यटक यहां मिलने वाली सुविधाओं से ज्यादा खामियां गिना रहे हैं। आलम यह है कि नए साल के पहले दिन VTR आये पर्यटकों में पानी , इंटरनेट,  शौचालय के लिये हाहाकार मचा रहा।

दरअसल वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के इलाकों में नेटवर्क नहीं होने से यहां ठहरने वाले पर्यटकों का अपने परिवार और सगे संबंधियों से संपर्क भंग तो हो ही जा रहा है। जो पर्यटक सरकारी गेस्ट हाउस में ठहर रहे हैं। वहां नेटवर्क नहीं होने की वजह से ऑनलाइन पेमेंट नहीं कर पा रहे हैं। लिहाजा जिन पर्यटकों के पास नकदी पैसा नहीं रहता है उन्हे कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। 

आज नया साल सेलिब्रेट करने वाल्मीकीनगर पहुंचे पटना , गया ,नवादा से आये पर्यटकों ने बताया की यहां सार्वजनिक शौचालय और सार्वजनिक पेयजल की बड़ी समस्या है। इसके अलावा डिजिटल पेमेंट नहीं हो पाता है। नेटवर्क नहीं होने की वजह से जो लोग दो तीन दिन रुकने के प्रोग्राम में आते हैं। वे भी बुकिंग कैंसिल करा कर वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं। 

जहां एक तरफ वाल्मीकीनगर को पर्यटन के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय फलक पर पहचान दिलाने के लिए बिहार सरकार लगातार यहां विकास कर रही है। वहीं मूलभूत सुविधाओं का यहां अभी भी घोर अभाव है।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News