बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Vande Bharat Express: वंदे भारत हादसे का शिकार होने से बची, जिस ट्रैक से गुजरने वाली थी ट्रेन वहां गिरे बड़े-बड़े चट्टान

Vande Bharat Express: वंदे भारत हादसे का शिकार होने से बची, जिस ट्रैक से गुजरने वाली थी ट्रेन वहां गिरे बड़े-बड़े चट्टान

Train Accident : भारत में इन दिनों रेल हादसों के होने की संख्या बढ़ गई है। हर दिन ट्रेन दुर्घटना की खबर सुर्खियों में रह रही है। इसी बीच झारखंड से रेल दुर्घटना की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां बड़ा रेल हादसा होते होते टल गया। दरअसल, जानकारी के मुताबिक सिधवार-हेहल रेलखंड के बीच अचानक एक चट्टान रेल लाइन पर आ गिरी। इस हादसे में एक रेल इंजन चट्टान की चपेट में आ गया। लेकिन गनीमत रही कि रेल इंजन में सवार अधिकारी और रेलकर्मी बाल-बाल बच गए।


यह  घटना सोमवार रात करीब 2 बजे की बताई जा रही है। यह बड़ी चट्टान करीब 7 घंटे तक ट्रैक पर पड़ा रहा। हादसे की जानकारी मिलते ही रेलकर्मी चट्टान को हटाने में जुट गए। वहीं मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे इसे रेलवे लाइन से हटाया गया। चट्टान के ट्रैक पर गिरने से इंजन डिरेल हो गया। हालांकि इससे कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। हादसे के बाद वंदे भारत और इंटरसिटी एक्सप्रेस को डायवर्ट करना पड़ा।



बता दें कि पिछले दिनों बिहार में भी एक ट्रेन हादसा टल गया था। छपरा के सोनपुर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले अवतार नगर और बड़ा गोपाल रेलवे स्टेशन के बीच चलती ट्रेन में अचानक आग लगने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी । घटना उस समय हुई जब पाटलिपुत्र-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन (ट्रेन नंबर 15079) की बोगी नंबर 113491 के नीचे से धुआं और आग की लपटें दिखाई देने लगीं थी।

रितीक की रिपोर्ट 

Editor's Picks