जाम से निजात दिलाने के लिए विभिन्न मार्गो पर हो ट्रेनों का परिचालन, परिवहन सचिव ने डीआरएम दानापुर को लिखा पत्र

जाम से निजात दिलाने के लिए विभिन्न मार्गो पर हो ट्रेनों का परिचालन, परिवहन सचिव ने डीआरएम दानापुर को लिखा पत्र

PATNA : बाईपास और अन्य सड़क मार्गों पर जाम की समस्या से निजात के लिए पटना, गया एवं हाजीपुर से विभिन्न ट्रेन मार्गों पर ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। इसके लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने दानापुर मंडल, रेल प्रबंधक को पत्र लिखा है।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि ट्रेनों की कम संख्या में परिचालन होने की वजह से छठ महापर्व पर बड़ी संख्या में लोग बस एवं निजी वाहनों से आवागमन कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में बाईपास एवं अन्य सड़क मार्गों पर वाहनों का दवाब अधिक बढ़ गया है, जिससे सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है।

गांधी सेतु पर भी जाम की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। समुचित संख्या में ट्रेनों के परिचालन किये जाने से छठ महापर्व पर्व पर आने-जाने वाले लोगों को काफी हद तक राहत मिलेगी एवं जाम की समस्या से भी निजात मिल सकेगी। 

परिवहन सचिव ने कहा कि अत्यधिक ट्रैफिक को देखते हुए एवं कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से राज्य के विभिन्न ट्रेन मार्गों पर ट्रेनों का परिचालन किया जाना आवश्यक है। पटना से गया, बक्सर, झाझा, राजगीर, इस्लामपुर। गया से क्यूल। पटना से दरभंगा, जयनगर, सहरसा। पटना से रक्सौल । हाजीपुर-बरौनी-कटिहार। पटना-बरौनी, किशनगंज, कटिहार। इन मार्गों पर ट्रेनों के परिचालन के लिए रेलवे से अनुरोध किया गया है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News