बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के समस्तीपुर में बेपटरी हुई ट्रेन, मौके पर मचा हड़कंप, परिचालन हुआ ठप

बिहार के समस्तीपुर में बेपटरी हुई ट्रेन, मौके पर मचा हड़कंप, परिचालन हुआ ठप

SAMASTIPUR: बिहार के समस्तीपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां एक बड़ी रेल दुर्घटना होते होते बच गई। जानकारी के अनुसार रोसरा-समस्तीपुर रेलखंड पर देसुआ स्टेशन के पास बुधवार की सुबह लगभग 5:50 बजे एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। वहीं इस घटना के बाद समस्तीपुर-रोसरा रेलखंड पर अन्य ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया। वहीं मालगाड़ी के बेपटरी होने से मौके पर हड़कंप मच गया।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही परिचालन और अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेलकर्मी मालगाड़ी को वापस पटरी पर चढ़ाने में जुटे हैं ताकि रेल परिचालन शुरू कराया जा सके। घटना को लेकर बताया जाता है कि बुधवार की सुबह लगभग 5:50 बजे रोसड़ा की तरफ से समस्तीपुर आ रही एक लोड मालगाड़ी का इंजन देसुआ स्टेशन के पास 34सी गुमटी पर बेपटरी होकर लोहे के घेरे से टकरा गयी। 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। परिचालन शुरू करने को लेकर रेल पदाधिकारी व मानवबल जुटे हुए हैं। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया गया है कि सिग्नल में गड़बड़ी के कारण लोको पायलट ओवरलुक कर गया और मुख्य लाइन के बजाए ट्रेन को लूप लाइन की ओर ले गया। 

हादसा के कारण अप व डाउन के अलावे राजधानी एक्सप्रेस एवं कई सवारी गाड़ी विभिन्न स्टेशनों पर कई घंटे तक खड़ी रही। बाद में में मेन लाइन से राजधानी एक्सप्रेस को निकाली गयी। इसके बाद में धीरे-धीरे अन्य ट्रेनों का परिचालन भी शुरू करने के प्रयास में रेलवे प्रशासन जुटी हुई है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ भी घटनास्थल पर पहुंच गई।

Suggested News