बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ससुरालवालों की प्रताड़ना से परेशान महिला ने मंदिर में ली शरण, पति का परिवार घर छोड़कर फरार

ससुरालवालों की प्रताड़ना से परेशान महिला ने मंदिर में ली शरण, पति का परिवार घर छोड़कर फरार

जहानाबाद. पंद्रह वर्ष पूर्व विवाहित महिला अब अपने पति और ससुराल वालों से न्याय की गुहार लगाती मंदिर में रहने को मजबूर है. जहानाबाद के मखदमपुर प्रखंड के इंदरपुर गांव का यह मामला है. गया जिले के परोरिया गांव निवासी अशोक सिंह की बेटी पिंकी कुमारी की शादी 15 वर्ष पूर्व इंद्रपुर गांव निवासी नीरज से हुई थी. लड़की वालों का आरोप है कि विवाह के बाद सबकुछ सामान्य रहा लेकिन कुछ समय बाद लड़की को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. यहां तक कि लड़की अपने ससुराल में रहे इसे लेकर कई बार प्रयास किए गए. बावजूद इसके लड़के वाले उसे अपने यहां रखने को तैयार नहीं है. 

ससुराल में रहने के अपने अधिकार को लेकर दो दिन पूर्व महिला इंद्रपुर गांव में अपने पिता के साथ आ गई. अंत में ग्रामीणों ने रविवार की रात बैठक कर महिला को रखने की बात कही. हालांकि ससुराल वाले इसके लिए तैयार नहीं हुए. इसके बाद महिला ने इंद्रपुर गांव के एक मंदिर को ही रहने का ठिकाना बना लिया है और वहीं रात गुजार कर ससुराल में रहने का अधिकार पाने के संघर्ष में लगी है. 

इस बीच, जब रात में ग्रामीणों ने महिला को उसके ससुराल में रखवाने की कोशिश की तो ससुरालवाले घर में ताला लगा दिए. बाद में ससुरालवाले घर से फरार हो गए. अब पूरे मामले में ससुराल वालों की भूमिका संदिग्ध बनी हुई है. महिला का कहना है कि वह साथ हो रहे अन्याय के लिए संघर्ष कर रही है. इसलिए मंदिर में रहना कबूल की. हालांकि गांव वाले दोनों पक्षों में सुलह कराने की पहल कर रहे हैं. 


Suggested News