ट्रक एसोसिएशन ने दी सरकार को धमकी- अगर मांगे नहीं मानी गई तो किसानों के तरह करेंगे अनिश्चितकालीन आंदोलन

ट्रक एसोसिएशन ने दी सरकार को धमकी- अगर मांगे नहीं मानी गई तो किसानों के तरह करेंगे अनिश्चितकालीन आंदोलन

कैमूर: कैमूर जिले के मोहनिया चेक पोस्ट के पास ट्रक एसोसिएशन एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने nh-2 पर चक्का जाम कर दिया. सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे, 14 चक्का और उससे अधिक चक्का वाले ट्रकों पर बालू और गिट्टी की ढुलाई नहीं करने के सरकार के आदेश को तुगलकी फरमान बताते हुए इसे वापस लेने का नारेबाजी कर रहे हैं. 

कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर धज्जियां भी उड़ाया गया. किसी के चेहरे पर ना तो मास्क दिखा और ना ही कोरोना से बचाव को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हीं किया गया. पूरा देश आज कोरोना के कहर से कराह रहा है। वहीं पर ट्रक एसोसिएशन अपनी मांगों के समर्थन में भीड़ एकत्रित कर ट्रक के खिलाफ लाए गए कानून को वापस लेने का मांग करते हुए सड़क पर जमकर नारेबाजी कर रहा है.

ट्रक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने बताया कि सरकार अपनी गलत नीति लाई है जिससे बिहार और यूपी के हजारों ट्रक मालिक मर रहे हैं. गाड़ियों का किश्ती हमलोग नहीं दे पा रहे हैं जिससे बैंक वाले और फाइनेंस करने वाली कंपनियां लगातार ट्रक मालिकों का शोषण कर रही है. सरकार ओवरलोडिंग पर नकेल लगाने में फेल हो गई है. 

इसीलिए ओवरलोडिंग रोकने की जगह 14 चक्का उससे अधिक चक्का वाले गाड़ियों पर बालू गिट्टी की ढुलाई बंद करने का फरमान जारी कर दिया, जिससे मोटर मालिक का गाड़ी तो खड़ा हो ही गया पेट्रोल पंप वाले, मजदूर, ड्राइवर, खलासी सभी बेरोजगार हो गए. एक तरफ सरकार लाखों लोगों को नौकरी देने का बात करता है दूसरी तरफ इस रोजगार में लगे लोगों का नौकरी छीनने का काम करता है. बालू खनन कर चालान से दुगना दाम बालू घाट वाले ले रहे हैं. उस पर सरकार अंकुश नहीं लगा पा रही है अगर यही हालात रहा तो हम लोग का किसानों के जैसा अनिश्चितकालीन धरना सड़क पर ही जारी रहेगा.



Find Us on Facebook

Trending News