एक सप्ताह के लिए टली ट्रक यूनियन की हड़ताल, राज्य सरकार को दिया आखिरी मौका

एक सप्ताह के लिए टली ट्रक यूनियन की हड़ताल, राज्य सरकार को दिया आखिरी मौका

पटना। राज्य में 14 या उससे अधिक पहियों वाले ट्रकों के परिचालन पर रोक के खिलाफ बिहार ट्रक एसोशिएसन ने गुरुवार से सात दिन के हड़ताल पर जाने की योजना को फिलहाल एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया है। संगठन की तरफ से कहा गया है यह हड़ताल अब आगामी 14 जनवरी से होगी। इस दौरान सरकार हमारी मांगों को मानने के लिए आखिरी मौका दिया गया है।

ट्रक यूनियन की तरफ से हड़ताल पर जाने का फैसले को बताया गया कि हम सरकार के फैसले के साथ हैं, लेकिन इस रोक के कारण हजारों ट्रक चालकों के सामने रोजी रोटी की समस्या आ गई है, जिसे देखते हुए हमने बिहार सरकार के पास यह सुझाव दिया था कि ट्रकों की बॉडी को छोटा कर बालू गिट्टी लदान की अनुमति दी जाए। लेकिन बिहार सरकार ने अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है। ऐसे में हमने सरकार से निवेदन किया है कि वह ट्रक चालकों के हित का ख्याल रखते हुए इस पर निर्णय लें।

बता दें नीतीश सरकार ने अपने चौथे कार्यकाल की पहली कैबिनेट की बैठक में बिहार में 14 या उससे  अधिक पहियों वाले ट्रकों पर बालू और गिट्टी की ढूलाई पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसको लेकर राज्य में हजारों ट्रक चालकों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई थी और सरकार से इस फैसले को वापस लेने की मांग की जा रही थी।

Find Us on Facebook

Trending News