बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ELON MUSK ने उड़ा दी ट्विटर की चिड़िया, अब कुत्ते के लोगों के साथ दिखेगा ट्विटर

ELON MUSK ने उड़ा दी ट्विटर की चिड़िया, अब कुत्ते के लोगों के साथ दिखेगा ट्विटर

DESK : ट्विटर यूजर्स को एलन मस्क ने बड़ा सरप्राइज दिया है। उन्होंने आज से ट्विटर की पहचान बन चुके छोटी सी नीली चिड़िया वाली लोगो को बदल दिया है। 

एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर मंगलवार को बड़ा बदलाव किया। उन्होंने ट्विटर का लोगो बदल दिया। नीली चिड़िया हटाकर एक डॉग को ट्विटर का लोगो बनाया है। हालांकि ये बदलाव अभी केवल वेब पर नजर आ रहा है मोबाइल ऐप पर नहीं। लोगो में बदलाव करने के बाद मस्क ने एक ट्वीट में एक यूजर से कहा कि जैसा वादा किया था, वह पूरा किया। 

यूजर्स फैसले से हैरान

ट्विटर का लोगो बदलते ही यूजर्स हैरान रह गए और एक-दूसरे से इस बदलाव को लेकर सवाल करने लगे। एक यूजर ने पूछा कि क्या सभी को लोगो पर डॉग दिखाई दे रहा है। देखते ही देखते ट्विटर पर #DOGE ट्वीट करने लगा है। यूजर्स को लगा था कि ट्विटर को किसी ने हैक कर लिया है। कुछ देर बाद ही एलन मस्क ने एक ट्वीट किया, जिससे ये साफ हो गया कि ट्विटर ने अपना लोगो बदल दिया है।

क्या है ट्विटर का नया लोगो DOGE?

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैकसन पालमर ने 2013 में बिटकॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी का मजाक उड़ाने के लिए डॉजकॉइन की शुरुआत की थी। मस्क कई मौकों पर इसे अपनी पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी बता चुके हैं। मस्क ने डॉजकॉइन के सपोर्ट में फरवरी 2022 में कई ट्वीट किए थे। उस वक्त उन्होंने पहले ट्वीट में सिर्फ 'DOGE' लिखा था।

एलॉन मस्क ने 44 अरब डॉलर में खऱीदा था ट्विटर

Elon Musk ने पिछले साल माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदा था. इसके लिए उन्होंने 44 अरब डॉलर की डील की थी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था. लेकिन तब स्पैम और फेक अकाउंट्स की वजह से उन्होंने उस डील को ही होल्ड पर रख दिया था. हालांकि, मस्क इस डील से पीछे हटने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद उन्होंने इस डील को तय समय पर पूरा किया

Suggested News