बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क भारत बुला रही है मोदी सरकार, नितिन गडकरी ने दिया ऑफर

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क भारत बुला रही है मोदी सरकार, नितिन गडकरी ने दिया ऑफर

DESK. ट्विटर डील में सफल रहे एलन मस्क को मोदी सरकार भारत में निवेश के लिए बुलाना चाहती है. केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसे लेकर एलन मस्क को आमन्त्रण भी दे दिया है. गडकरी ने मंगलवार को कहा कि अगर एलन मस्क भारत में टेस्ला कार बनाना चाहते हैं, तो कोई समस्या नहीं है. हमारे देश में सारी क्षमताएं हैं, हमारे पास हर तरह की टेक्नोलॉजी है, मस्क इन सब का लाभ उठाते हुए लागत घटा सकते हैं. 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह ऑफर एक बार फिर Tesla के एलन मस्क को दिया. बता दें कि नितिन गडकरी ने Twitter Deal होने के बाद मंगलवार को एक बार फिर टेस्ला (Tesla) को भारत में कार बनाने का ऑफर दिया. वे रायसीना डॉयलॉग कार्यक्रम में बोल रहे थे. हालांकि उन्होंने भारत में मेड इन चाइना टेस्ला की इंट्री की संभावना को फिर खारिज किया.

नितिन गडकरी ने अपनी बात रखते हुए मस्क को भारत की यात्रा करने का निमंत्रण भी दिया. उन्होंने कहा, मेरा उनसे अनुरोध है कि वे भारत आयें और यहा मैन्यूफैक्चरिंग शुरू करें. भारत एक बड़ा बाजार है. यहां बंदरगाह उपलब्ध हैं. वे भारत से एक्सपोर्ट कर सकते हैं. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने भारत में मेड इन चाइना टेस्ला की इंट्री की संभावना को फिर से खारिज किया. उन्होंने कहा, भारत में मस्क का स्वागत है, लेकिन ऐसा मान लीजिए कि वह चीन में मैन्यूफैक्चर करना चाहते हों और उसे भारत में बेचना चाहते हों, तो यह भारत के लिए अच्छा नहीं है. हमारा रिक्वेस्ट है कि आप भारत आयें और भारत में ही मैन्यूफैक्चर करें.



Suggested News