ढाई माह की बच्ची तीन बार बिकी, तीसरी बेटी होने पर बाप ने किया था 60 हजार में सौदा

ढाई माह की बच्ची तीन बार बिकी, तीसरी बेटी होने पर बाप ने किया था 60 हजार में सौदा

News4nation : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक ऐसी खबर सामने आई है जो आपको अंदर तक झकझोर कर रख देगी। दिल्ली में एक ढाई साल की बच्ची का तीन बार सौदा हुआ। मासूम का कसूर सिर्फ इतना था कि उसकी मां ने तीसरी बार उसके रुप में फिर एक बेटी को ही जन्म दिया था। 

बताया जा रहा है कि पहली बार मासूम के माता- पिता ने उसे 60 हजार में बेच दिया।परिवार में पहले से दो बेटियां थीं, इसलिए तीसरी बेटी के जन्म से पिता खुश नहीं था। उसने जाफराबाद में बच्ची को बेच दिया। हालांकि कुछ दिनों बाद उसे अपने इस कृत्य पर शर्म आई तो वह सीधे महिला आयोग के पास पहुंचा और यहां से शुरू हुआ बच्ची को बरामद करने का अभियान। 

पुलिस के मुताबिक, बच्ची की मां अमनदीप और पिता गुरदीप ने जाफराबाद में मनीषा नामक महिला को अपनी ढाई माह की बच्ची 60 हजार रुपये में बेच दी। बाद में पिता की निशानदेही पर दिल्ली महिला आयोग की टीम जाफराबाद इलाके में पहुंची और पुलिस से संपर्क किया। 

बताए गए पते पर मनीषा नहीं मिली, लेकिन मोबाइल पर मनीषा ने यह जरूर बताया कि बच्ची को उसने मादीपुर में दीपा एवं मंजू को 80 हजार रुपये में बेच दिया है। आयोग और पुलिस की टीम तत्काल मादीपुर में बताए गए पते पर पहुंची, वहां इंदू नाम की महिला मिली। इंदू ने बताया कि मंजू ने उसके पास बच्ची छोड़ी जरूर थी, लेकिन फिलहाल वह उसे लेकर शकूरपुर में है। 

पुलिस ने शकूरपुर में मंजू को पकड़ा तो उसने बताया कि बच्ची संजय नाम के कारोबारी को एक लाख रुपये में बेच दी है। संजय चावड़ी बाजार में रहता है और निसंतान है। पूरी रात यहां से वहां भागने के बाद गुरुवार सुबह बच्ची को संजय के पास से बरामद कर लिया गया। बच्ची के पुनर्वास पर कार्य शुरू कर दिया गया है। 

इस मामले में पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में बच्ची के पिता गुरदीप, इंदू, मंजू, मनीषा एवं बच्ची को खरीदने वाले संजय को गिरफ्तार कर लिया है। 

Find Us on Facebook

Trending News