बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने टैलेंट से दो बेटियों ने मुंगेर का नाम किया रौशन, देश के सामने पेश किया मिशाल

अपने टैलेंट से दो बेटियों ने मुंगेर का नाम किया रौशन, देश के सामने पेश किया मिशाल

मुंगेर जिला की  दो बेटियों ने नाम रौशन किया है. उन्होंने मुंगेर के  नाम का परचम  राष्ट्रीय स्तर पर फहराया है. प्रांजलि राज को रक्षा मंत्रालय एवं शिक्षा मंत्रालय की ओर से मल्टीमीडिया में उत्कृष्ट पावर प्रजेंटेशन के लिए वीरगाथा 3.0 सम्मान से रक्षा मंत्री दिल्ली में राजनाथ के हाथों नवाजा गया है तो  श्रीजा सेन गुप्ता राइजिंग भारत 2024 की बेस्ट यंग मॉडल। दिल्ली में पदम् विभूषित ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के हाथों  सम्मानित हुईं हैं. 

मुंगेर की  बेटी प्राजंलि राज ने रक्षा मंत्रालय से पुरस्कार पाकर जिला का नाम किया मुंगेर जिला के संदलपुर में रहने वाली प्राजंलि राज को पिछले दिनों रक्षा मंत्रालय एवं शिक्षा मंत्रालय की ओर से मल्टीमीडिया में उत्कृष्ट पावर प्रजेंटेशन के लिए उन्हें वीरगाथा 3.0 सम्मान से 26 जनवरी को सम्मानित किया गया। आपको बता दें की प्राजंलि राज मुंगेर नोट्रेडेम स्कूल के कक्षा 8 की  छात्रा हैं .

ऑल ओवर बिहार एंव इंडिया में 6 से 8 केटेगरी में प्रथम स्थान प्राप्त किया जिससे की प्रांजली राज को दिल्ली से राष्ट्रीय सम्मान पाकर मुंगेर लौटने पर प्राजंलि के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। वही प्राजंलि राज ने बताया कि मैं आदिवासी से जुड़ी सभी जानकारियां मल्टीमीडिया के माध्यम से लोगों के बीच लाई । देश की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने उत्कृष्ट सम्मान से नवाजा है! जब वह दिल्ली से सम्मानित हो लौटी तो स्थानीय लोग आस पड़ोस एवं परिजनों भी खुशी देखी गई । 

मुंगेर की बेटियां उड़ान भर रही है। चाहे खेल के क्षेत्र में हो ,संगीत के क्षेत्र में या एक्टिंग मॉडलिंग के क्षेत्र में मुंगेर की बेटियां मुंगेर का नाम रोशन कर रही है। इसी  में मुंगेर के  बड़ी बाजार रहने वाले जीव विज्ञान के शिक्षक अभिजीत सेन गुप्ता एवं नेटरोडेम जमालपुर की अंग्रेजी विषय की शिक्षिका रिया की आईआईटीएन बेटी श्रीजा सेन गुप्ता का नाम जुड़ गया है ।श्रीजा सेन गुप्ता को 27 जनवरी 2024 को दिल्ली के होटल रेडिसन ब्लू में आयोजित राइजिंग भारत 2024 के ग्रैंड फिनाले में बेस्ट यंग मॉडल अवार्ड मिला। श्रीजा 2500 प्रतिभागियों में सबको पीछे छोड़ते हुए अव्वल आई ।

यह पुरस्कार श्रीजा को भारत के पद्म भूषण से विभूषित भारत की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के हाथों दिया गया। मौके पर एक्टिंग मॉडलिंग के कई दिग्गज मौजूद थे ।इससे पहले भी श्रीजा सेन गुप्ता को राजस्थान में आयोजित 2023 में फॉरएवर मिस इंडिया का अवार्ड मलाइका अरोड़ा के हाथों मिल चुका है। 

श्रीजा ने बताया कि वह पटना में आईआईटी की द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह कंप्यूटर एंड डाटा एनालिसिस से आईआईटी की पढ़ाई करते हुए भी मॉडलिंग के क्षेत्र में अग्रसर है। साथ ही उन्हें संगीत से रूचि है। अपने पिता और माता को अपना रोल मॉडल मानती है। साथ ही सुष्मिता सेन गुप्ता के जैसी बनकर वह अनाथ बच्चों की सेवा करना चाह रही है।उनका अगला पड़ाव अंतर्राष्ट्रीय मॉडलिंग अवार्ड जितना है ।जिसके लिए वह दुबई भी जा रही है ।

मुंगेर से इम्तियाज खान की रिपोर्ट 

Suggested News