बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में आयोजित दो दिवसीय कोटेश्वर नाथ धाम महोत्सव का हुआ समापन, सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

गया में आयोजित दो दिवसीय कोटेश्वर नाथ धाम महोत्सव का हुआ समापन, सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

GAYA : महोत्सव से एक तो पर्यटक का बढ़ावा मिलता है, साथ हीं आपसी समरसता बढ़ता है। बाबा कोटेश्वर नाथ के कृपा से मेन गांव में सरकारी स्तर से दो महोत्सव का आयोजन किया जाता है। उक्त बातें बिहार के पूर्व लोकायुक्त अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्याम किशोर शर्मा ने दो दिवसीय बाबा कोटेश्वर धाम महादेव महोत्सव के समापन समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर जब तक बाबा कोटेश्वर नाथ की कृपा रहेगी। इस धाम के विकास के लिए तत्पर रहूंगा। 

शनिवार को बेलागंज के प्राचीन कोटेश्वर नाथ धाम में आयोजित दो दिवसीय बाबा कोटेश्वर महादेव महोत्सव का समापन हुआ। दो दिवसीय महोत्सव के दूसरे दिन देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। दूसरे दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ मगध संगीत संस्थान पटना के कलाकार सत्यम के प्रस्तुति के साथ हुई। उसके उपरांत शांति कला केंद्र पटना की कलाकार प्रियंका, अंजुला कुमारी, उषा कुमारी, वंदना सिन्हा के अनन्या मिश्रा की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कलाकारों के भोजपुरी, पूर्वी, मैथिली एवं हिंदी लोक गीतों के एक के बाद एक प्रस्तुति ने श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम और महोत्सव के समापन पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बेलागंज बीडीओ राघवेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि बाबा कोटेश्वर नाथ के कृपा और आप सबों के सहयोग से दो दिवसीय कोटेश्वर महादेव महोत्सव का समापन शांति पूर्वक हो गया। इसके लिए मैं जिला प्रशासन और अपने मेन की जनता के ओर से सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापन करता हूं। 

बीडीओ ने कहा कि जिला प्रशासन, आयोजन समिति कोटेश्वर नाथ धाम न्यास कमिटी को धन्यवाद ज्ञापन करते हुए महोत्सव के समापन की घोषणा की। मौके पर बीडीओ राघवेंद्र कुमार शर्मा के अलावा सीओ गजानन मेहता, मेन थानाध्यक्ष कौशलेंद्र कुमार, मंदिर न्यास कमिटी के उपाध्यक्ष किशोरी मोहन शर्मा, सचिव योगेंद्र शर्मा, भाजपा नेता सह अधिवक्ता मुकेश अंबानी, दिलीप कुमार, अशोक शर्मा, स्थानीय मुखिया मनोज शर्मा सहित बड़ी संख्या में जिला एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News