बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा सदर अस्पताल में महिला दलालों का दो गुट आपस में में भिड़ा, जांच में कमीशनखोरी का लगाया आरोप

छपरा सदर अस्पताल में महिला दलालों का दो गुट आपस में में भिड़ा, जांच में कमीशनखोरी का लगाया आरोप

CHAPRA : छपरा सदर अस्पताल में आज महिला दलालों के दो गुट आपस मे भिड़ गये। जिससे अस्पताल परिसर में कुछ देर के लिए अफरा तफरी का माहौल हो गया। एक महिला दलाल को मारने के लिए महिला दलाल ही भिड़। हालाँकि तभी महिला दलाल ने 112 पर सूचना देकर अस्पताल में पुलिस को बुला लिया वहीं मौके पर पहुंची 112 की टीम द्वारा घटना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की गई।

पुलिस महिला वार्ड में जाकर चिकित्सक व कर्मियों से बातचीत की। हालांकि शिकायत करने वाली महिला का साफ तौर पर यह आरोप था कि महिला चिकित्सक कक्ष में से दूसरे महिला दलाल को जांच तथा अल्ट्रासाउंड करने की छूट है। साथ ही अल्ट्रासाउंड समेत जांच में कमीशन में सब की भागीदारी होती है।

वहीं सूचना पाकर अस्पताल प्रबंधक चिकित्सकों की बैठक में से उठकर मामले की जानकारी लेने पहुंचे। तभी महिला दलाल के द्वारा बार-बार अस्पताल प्रबंधन पर भी पैसा लेने का आरोप लगाया गया। हालांकि पूर्व में भी उक्त महिला के द्वारा कई बार प्रशासन को इस संदर्भ में सूचना दी गई है।

विदित हो कि सदर अस्पताल में दलालों व परिजनों के बीच तथा चिकित्सक व दलालों के बीच कमीशन व वर्चस्व को लेकर कई बार सुर्खियों में रहा है। लेकिन अब तक ऐसे लोगों के खिलाफ कोई भी ठोस कार्रवाई न तो अस्पताल प्रशासन और न ही पुलिस महकमा करने में सफल रहा है। हालांकि इस घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन के द्वारा दोनों गुटों को यह समझा दिया गया है कि अगर आगे से इस तरह की कार्रवाई होती है तो नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। 

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट

Suggested News