बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में नदी में डूबने से दो नाबालिक बच्चों की हुई मौत, बचाने के गई माँ की हालत गंभीर

बेतिया में नदी में डूबने से दो नाबालिक बच्चों की हुई मौत, बचाने के गई माँ की हालत गंभीर

BETTIAH: प•चम्पारण के गौनाहा थाना क्षेत्र के भीतिहरवा पंचायत अंतर्गत बैरटवा गांव के समीप पंडई नदी में डूबने से दो नाबालिक बच्चों की मौत हो गई। वहीं एक महिला नदी में डूबने से जिंदगी और मौत से जूझ रही है। घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि दीपू चौरसिया की पत्नी रीता देवी 32 वर्षीय अपने एकलौते पुत्र कृष्ण कुमार के साथ घर के पुताई हेतु मिट्टी लाने पंडई नदी के किनारे चली गई थी। उसके साथ ही उसके पड़ोसी राजेश यादव की भगिनी नेहा कुमारी 12 वर्ष भी उसके साथ चली गई थी। रीता देवी जब मिट्टी की खुदाई कर रही थी।  इसी बीच कृष्ण कुमार और नेहा कुमारी पंडई नदी में स्नान करने लगे स्नान करते-करते दोनों नदी के गढ़े वाले स्थान में चले गए।

दोनों को डूबता देख रीता देवी उन्हें निकालने के लिए नदी में चली गई। दोनों को बचाने के चक्कर में वह भी पंडई नदी में डूब गई। जब इसकी सूचना गांव में पहुंची तो सैकड़ों ग्रामीण घटना स्थल पर जाकर नदी में खोजबीन करना शुरू कर दी। करीब डेढ़ घंटे बाद महिला रीता देवी व नेहा कुमारी को पंडई नदी से निकाल कर गौनाहा रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने नेहा कुमारी को मृत घोषित कर दिया। वहीं महिला की नाजुक स्थिति को देखते हुए बेतिया जीएमसीएच रेफर कर दिया। रीता कुमारी का इकलौता चिराग बुझ गया अब मात्र एक बच्ची बच गई है। 

नेहा कुमारी अपने मामा राजेश यादव के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। वह चार बहनों में दूसरे नंबर पर थी। नेहा नवलपुर थाना क्षेत्र के चंदराहा रूपौलिया गांव के छबीला यादव उर्फ अशोक यादव की पुत्री है। वह 3 अगस्त को अपने घर से बैरटवा पहुंची थी। घटना के सूचना मिलते ही सीओ विवेक कुमार सिंह व गौनाहा पुलिस दल-बल के साथ घटनास्थल में पहुंच गई। वहीं थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि दोनों नाबालिक बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बेतिया भेज दिया गया है। साथ ही पीड़ित महिला को भी बेहतर इलाज हेतु बेतिया जीएमसीएच भेजा गया है।

इधर सीओ विवेक कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा दिलाने की कार्रवाई की जाएगी इसके लिए मृतक के परिजनों को थाना और अंचल में आवेदन देना होगा। भितिहरवा मुखिया मुन्नी देवी ने बताया कि उक्त दोनों मृतक के परिजन  मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। मुखिया ने पंडई नदी में डूबने से दोनों बच्चों की मौत होने की पुष्टि की है। वहीं मुखिया प्रतिनिधि रमेश साह ने भी सीओ  से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

बेतिया से आशिष की रिपोर्ट

Editor's Picks