बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में एक साथ जहर खा लेने वाली चार सहेलियों में दो की हुई मौत, जिंदगी-मौत से अभी भी जूझ रही दो युवतियां

औरंगाबाद में एक साथ जहर खा लेने वाली चार सहेलियों में दो की हुई मौत, जिंदगी-मौत से अभी भी जूझ रही दो युवतियां

AURANGABAD : औरंगाबाद के कुटुम्बा थाना क्षेत्र के संडा बाजार में रविवार को देर शाम आपस में विवाद होने के बाद चार सहेलियों द्वारा जहर खा लिए जाने की घटना में अबतक दो की मौत हो गई है। वही दो अभी भी जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है। मामले में एक युवती लक्की की मौत बेहतर इलाज के लिए गया ले जाए जाने के दौरान रास्ते में कल रात ही हो गई थी। वही एक और लड़की नंदिनी कुमारी(20) ने सोमवार को इलाज के दौरान मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया में दम तोड़ दिया। जबकि दो अन्य सहेलियों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। 

बताया जाता है कि औरंगाबाद के अम्बा थाना क्षेत्र के संडा बाजार में रविवार को शाम करीब 5 बजे चार सहेलियों ने किसी बात को लेकर आपस में विवाद होने के बाद एक साथ सल्फास(जहर) खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की थी। आनन-फानन में चारों को परिजनों ने इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया था, जहां प्रारंभिक उपचार के बाद सभी की हालत गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया रेफर कर दिया गया था। चारो युवतियों में दो सगी बहनें है। मामले में पुलिस अपनी भी कारण तक नही पहुंच पाई है। चारों युवतियों ने किस कारण सल्फास खाकर जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की, इसकी जानकारी परिजन भी अभी तक नहीं दे रहे है। पुलिस और परिजन दोनों ही कह रहे है कि किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा होने के बाद ही चारों ने एक साथ जहर खाया है। चारो युवतियों की उम्र 18 से 20 वर्ष है। चारों आपस में सहेली है।  औरंगाबाद सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मो. अमानुल्लाह खां ने बताया कि चार युवतियों द्वारा जहर खाने के मामले में अबतक दो की मौत दो की मौत हो गई है। मरने वालों में लक्की और नंदिनी शामिल है। अभी दो युवतियों का मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया में इलाज चल रहा है। उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। 

इसके पहले अप्रैल 2022 में भी औरंगाबाद के रफीगंज के कासमा थाना के चिरैला गांव से अजब प्रेम की गजब कहानी उजागर हुई थी। इस मामले में भी एक साथ 6 सहेलियों ने जहर खा लिया था। जहर खाने से 4 किशोरियों की मौत हो गई थी। उस वक्त कहा गया था कि प्यार में असफल एक किशोरी के जहर खाने के बाद पांच और सहेलियों ने जहर खा लिया था, जिनमें चार की मौत हो गई थी। मामले में प्यार और फिर इनकार की बात सामने आई थी। 

इस मामले में मृतकों में एक लड़की का प्रेम अपने भाई के साले के साथ था। उसने अपनी सहेलियों के साथ अपने प्रेम का इजहार कर शादी की पेशकश की थी, लेकिन लड़का इनकार कर गया था। प्रेमी द्वारा इनकार के बाद जब सभी सहेलियां अपने गांव आई तो देखा कि वह लड़की, जो लड़के से प्रेम करती थी उसने विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया है। इसे देख अन्य सहेलियों ने भी उसका साथ दिया और सब ने भी बारी-बारी से जहर खा लिया था। इसके बाद तीन सहेलियों की मौत हो गयी। जबकि चौथी सहेली ने मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया में दम तोड़ दिया था।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News