बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में खेल मैदान के लिए आपस में लड़े दो पक्ष, खूब चले लाठी और डंडे, रण क्षेत्र बना मैदान

बांका में खेल मैदान के लिए आपस में लड़े दो पक्ष, खूब चले लाठी और डंडे, रण क्षेत्र बना मैदान

BANKA : बांका के रजौन प्रखंड के सहायक थाना नवादा बाजार क्षेत्र के इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय अम्हारा कोतवाली के खेल मैदान में गुरुवार को दोपहर भू माफिया और अम्हारा के ग्रामीण आपस में उलझ गए बताया जाता है कि भूमिया लगभग 50 वाहनों में सवार   हार्वे हथियार से लैस होकर स्कूल की जमीन की  मापी कराकर दखल करने पहुंचे थे।

भू मापी  व माफियाओं के पहुंचने की जानकारी मिलते ही कोतवाली अम्हारा बलथर  हरचंडी आदि गांव के लोग विद्यालय की ओर पहुंचे। विद्यालय पहुंचते ही ग्रामीणों ने भू मापी का विरोध करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि यह स्कूल का खेल मैदान है। इसको लेकर दोनों ओर से हाथा पाई शुरू हो गई। दो पक्षों में लड़ाई देख स्कूल के विद्यार्थी भी डर से घर भाग गए।

 इस दौरान भूमाफियाओं ने ग्रामीण पर लाठी ठंडा से प्रहार कर दिया  हमला होता ग्रामीणों ने देख ग्रामीणों ने भी लोगों की पिटाई शुरू कर दी।  आसपास के गांव के लोग भी जुटे और  माफियों पर हमला कर दिया। इस दौरान  बताया जाता है कि भूमाफियाओं के द्वारा गोलीबारी भी किया गया है वहीं विरोध में ग्रामीणों के द्वारा वाहनों के शीशे तोड़ना शुरू कर दिए।

इसी बीच नवादा बाजार थाना अध्यक्ष दीपक पासवान  दल बाल के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस को देखते ही भूमिया अपने गुर्गे और हथियार लेकर वहां से फरार हो गए। इस घटना में मुखिया भैरव सिंह कुशवाहा उप मुखिया अखिलेश सिंह कुशवाहा समेत कई लोग जख्मी हुए।

एक एकड़ 62 डिसमिल  में फैला है मैदान

 इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय अम्हारा कोतवाली के सेट एक एकड़ 62 डिसमिल जमीन का विवाद है। बताया जाता है कि भागलपुर जिला के नाथनगर के किसी व्यक्ति की  जमीन थी। विद्यालय के स्थापना के समय जमीन मालिक ने या जमीन विद्यालय को मौखिक रूप से दान कर दिया था। इस जमीन की रजिस्ट्री नहीं हो सकती थी।

अब पोता जता रहा जमीन पर अपना हक

अब उनके पोता ने या जमीन को अपना बताया और भू माफियाओं को बेच दिया भू माफिया इस जमीन का मोटेशन भी करवा लिया अब भूमाफिया इस भूमि पर कब्जे के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। लेकिन स्कूल और ग्रामीणों के विरोध के कारण और सफल हो रहे हैं जिसके चलते मारपीट की नौबत आ रही है।

वहीं नवादा थाना अध्यक्ष दीपक पासवान ने कहा कि अभी तक किसी भी पक्ष से किसी भी प्रकार का आवेदन नहीं आया है पक्षकारों और ग्रामीणों को समझा बूझकर तत्काल मामला शांत कर दिया गया है।

Suggested News