बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में हथियार लहराते हुए दो पक्ष आमने सामने, पूर्व मुखिया पुत्र सहित तीन लोग गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

बांका में  हथियार लहराते हुए दो पक्ष आमने सामने, पूर्व मुखिया  पुत्र सहित तीन लोग गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

बांका के रजौन प्रखंड के संझा-श्यामपुर पंचायत के संझा गांव में रविवार की शाम को जमीनी  विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए. दोनो पक्ष जमीन पर अपनी अपनी दावेदारी को लेकर हथियार के साथ भीड़ गए.

 बताया जा रहा है कि एक पक्ष हथियार लेकर विवादास्पद जमीन पर आ गया जिससे वहां की स्थिति और तनावपूर्ण हो गई . इधर किसी केस का अनुसंधान  कर लौट रहे, रजौन सर्किल इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने जब संझा गांव में खेती लायक जमीन पर दो पक्षों को आपस में लड़ते देखा तो तुरंत  पुलिस बल के साथ वे वहां पहुंचे और दोनों पक्षों से पूछना शुरू किया तो दोनों उस जमीन पर अपनी दावेदारी करने लगे .

इसी बीच एक पक्ष के दबंगों  के द्वारा पुलिस इंस्पेक्टर के साथ बदसलूकी करनी शुरू कर दी.  इसके बाद पुलिस ने त्वरित  कार्यवाही करते हुए तीन व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए गए फूलो यादव के पुत्र धनंजय यादव, मुरारी यादव के पुत्र विक्रम यादव तथा सुशील यादव के पुत्र विजय यादव है.

बता दे की संझा गांव के समीप टॉवर के पास विवादित जमीन पर अपनी दावेदारी को लेकर संझा-श्यामपुर पंचायत के पूर्व मुखिया फुलेश्वर यादव और  इसी गांव के उसके पड़ोसी पूर्व उप सरपंच विष्णु यादव सहित अन्य के बीच कई वर्षों से विवाद चल रहा है. रविवार को एक पक्ष खेत की जुताई करने ट्रैक्टर लेकर गया था. खेत जोतने की खबर मिलते ही दूसरा पक्ष भी मौके पर पहुंच गया और दोनों पक्षों में लड़ाई शुरू हो गई. इसी बीच एक पक्ष के लोगों ने हथियार लहराना शुरू कर दिया था।इस दौरान किसी केस की जांच कर रजौन वापस लौट रहे सर्किल इंस्पेक्टर रंजीत कुमार से बदतमीजी करते हुए उलझ गए थे.

 रजौन सर्किल इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने बताया कि संझा गांव में दो पक्ष भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष आमने सामने थे.एक पक्ष हथियार लेकर भी वहां पहुंच गया था.किसी केस का जांच कर वापस लौटने के दौरान जब ऐसी स्थिति देखी गई तब तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है.

रिपोर्ट- चंद्रशेखर भगत

Suggested News