आमने- सामने की टक्कर में दो ट्रेनों के उड़ गए परखचे लेकिन कोई नहीं हुआ हताहत, कई ट्रेनों का आवागमन बाधित

आमने- सामने की टक्कर में दो ट्रेनों के उड़ गए परखचे लेकिन कोई नहीं हुआ हताहत, कई ट्रेनों का आवागमन बाधित

रांची. दो ट्रेनों के बीच आमने सामने की टक्कर के बाद हटिया और राउरकेला के बीच रेल परिचालन कुछ घंटों के लिए बाधित हो गया. रेल अधिकारियों के अनुसार हटिया बंडामुंडा सेक्शन पर दो मालगाड़ियों के बीच आमने सामने की टक्कर हो गई. शनिवार रात करीब 9.40 बजे अचानक से दोनों मालगाड़ियां एक ही पटरी पर आ गए जिसके बाद दोनों की एक दूसरे से भिडंत हो गई. 

टक्कर इतनी जोरदार थी कि इंजन के साथ कई वैगन के परखच्चे उड़ गए. दोनों ट्रेनों में बैठे लोको पायलट, असिस्टेंट लोको पायलट ने स्थिति को भांपते हुए ट्रेन के टकराने के पहले इंजन से कूद कर अपनी जान बचाई. हालाँकि चलती ट्रेन से कूदने के कारण लोको पायलट रंजीत कुमार को गंभीर चोट आई है. 

रेल सूत्रों के अनुसार एक मालगाड़ी बोकारो से कर्मपदा की तरफ जा रही थी जबकि दूसरी गाड़ी राउरकेला से बोकारो की तरफ आ रही थी. पकरा और कुरकुरा स्टेशनों द्वारा गलती से दोनों मालगाड़ी को एक ही ट्रैक पर जाने का सिग्नल दे दिया गया जिसके बाद दोनों गाड़ियों में आमने सामने की टक्कर हो गई. 

टक्कर के बाद काफी समय तक रेल परिचालन बाधित रहा. बड़े क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त मालगाड़ियों को ट्रैक से हटाया गया. वहीं इस टक्कर के कारण कुछ अन्य प्रकार के परिचालन संबंधी व्यवधान आए जिसे रेलवे की टीम ने दूर किया. 

घटना के बाद वरिष्ठ रेल अधिकारियों ने इसकी जाँच का आदेश दिया है. एक ही रेल लाइन पर दो ट्रेनों को दौड़ाने की गलती करने वाले रेल कर्मियों पर जाँच उपरांत कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस घटना के बाद से आम लोगों को आवागमन में आंशिक परेशानी झेलनी पड़ी. 


Find Us on Facebook

Trending News