बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING : पटना में अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन लोगों को रौंदा, महिला सहित 4 लोगों की हुई मौत, इलाके में मची अफरा-तफरी

BIG BREAKING : पटना में अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन लोगों को रौंदा, महिला सहित 4 लोगों की हुई मौत, इलाके में मची अफरा-तफरी

PATNA : तेज गति से जा रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे बैठे आधा दर्जन लोगों को बुरी तरह से रौंद दिया। इस भीषण सड़क हादसे में एक महिला समेत चार लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इस हादसे में बुरी तरह से जख्मी हुए दो अन्य लोगों को ईलाज के लिए पटना के PMCH में भर्ती कराया गया है। इस भीषण सड़क हादसे के बाद जुटे सैंकड़ो आक्रोशित लोगों ने पाली -बिहटा SH -2 मार्ग को जाम कर दिया। वहीँ मुआवजे की मांग करते हुए घंटो बीच सड़क पर शव को रखकर प्रदर्शन करते रहे। इस घटना की सूचना के बाद दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुचे पालीगंज डीएसपी प्रीतम कुमार ने उग्र लोगों को काफ़ी मशक्कत के बाद किसी तरह समझा बुझाकर सरकार से मिलने वाले उचित मुवावजे दिलवाने के आश्वासन के बाद सड़क जाम हटवा कर सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मोर्टम के लिए भेज इस मामले की जाँच में जुटी है। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय बाजार से महज कुछ ही दूरी पर स्थित धरहरा गाँव के पास जय प्रकाश आश्रम और अनुमंडल कार्यालय धराहरा मोड़ के पास एक के बाद एक दो जगहों पर औरंगाबाद ओर से तेज गति से पटना की ओर जा रही अनियंत्रित ट्रक ने भीषण सड़क हादसे को अंजाम देते हुए 6 लोगों को बुरी तरह से रौद दिया। पहली घटना में जय प्रकाश आश्रम के पास  सड़क किनारे से काफ़ी दुरी पर बैठे चार लोगों को बुरी तरह से रौंदते हुए लगभग 2 किलोमीटर तक आगे बढ़ते हुए पालीगंज अनुमंडल कार्यालय के पास स्थित धरहरा मोड़ के पास दूसरी घटना में दो अन्य लोगों को बुरी तरह से रौंदते हुए सड़क किनारे रखे गिट्टी के ढेरों में जा कर घुस गई। इस भीषण सड़क हादसे की पहली घटना में जय प्रकाश आश्रम के चारों मे से एक महिला समेत दो लोगों की मौत मौके वरदाद पर ही हो गई। जबकि दो अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिन्हे ईलाज के लिए पटना अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहाँ डाक्टरों द्वारा ईलाज किया जा रहा है। वहीं दूसरी हादसे में अनुमंडल कार्यलय के पास धरहरा मोड़ के पास हुई घटना में दो लोगों की मौत मौके वरदाद पर होने की खबर है।

इस सड़क हादसे में मारे गए लोगों में  धरहरा गाँव निवासी 55 वर्षीय राधा चौहान और दूसरा शिवनाथ पासवान की पत्नी 55 वर्षीय शामसुंदर देवी है। जबकि दो अन्य लोग शामसुंदर देवी के पति शिवनाथ पासवान और दूसरा संजय महतो जख्मी हुए। दोनों धरहरा गाँव के रहने वाले बताए जा रहे है। तीसरे मरने वाले में बिक्रम थाने क्षेत्र के जनपारा गाँव निवासी मेकेनिक का काम करने वाले उपेंद्र विश्वकर्मा है। जबकि चौथे मरने वाले व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हुई है। प्रत्यक्षदर्शीयो के अनुसार वह साइकिल से जा रहा था। जिसको पीछे से ट्रक ने रौंद दिया था। जिसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई थी। वहीं इस सड़क हादसे में जख्मी हुए शिवनाथ पासवान और संजय महतो धरहरा गाँव रहने वाले बताए जा रहे है। जिनकी ईलाज अस्पताल में पटना हो रही है। इस घटना के बाद धरहरा मोड़ के पास अनियंत्रित ट्रक गिट्टी के ढेर में जाकर फंस गया। पीछे से पीछा करते हुए आ रहे लोगों ने ट्रक चालक और खलासी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। वर्ना आक्रोशित भीड़ कुछ बड़ा हादसा कर देती। जिससे एक बड़ा हादसा मॉब बिलचिंग होने से बाल बाल बच गया। समय रहते पुलिस भी पहुंचकर स्थिति को संभाल कर एक बड़ा घटना होने से बचा लिया।

वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही पालीगंज डीएसपी प्रीतम कुमार दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। और जाम को समाप्त कराया। फिर यातायात को बहाल करवा कर सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेजकर कर इस मामले की जाँच में जुटी है। मिल रही जानकारी के अनुसार ट्रक ड्राइवर की शराब की नशे होने बात बताई जा रही है। पुलिस ट्रक ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इस घटना से लोगों और पुलिस के बीच नोकझोंक होने की खबर है। उग्र भीड़ द्वारा पालीगंज बजार में तोड़फोड़ करने की भी खबरें आ रही है। पालीगंज डीएसपी प्रीतम कुमार ने इस घटना में चार लोगों  की मौत और दो लोगों की जख्मी होने पुष्टि करते बताया की पुलिस ट्रक ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। साथ ही उग्र लोगों द्वारा पुलिस से नोकझोंक और तोड़फोड़ की घटना की जाँच कर रही है।  दोषी लोगों के विरुद्ध पुलिस कड़ी करवाई करेगी।

वहीं इस भीषण सड़क हादसे के शिकार हुए पीड़ित परिजनों के बीच हाहाकर मच गया। चारों तरफ पीड़ित परिजनों की रोने चीखने चिलाने की वहज से कोहराम मच गया। देखते ही देखते हजारों लोगों की भीड़ जुट गई। इस दुःखद सड़क हादसे से पुरे पालीगंज में कोहराम मच गया। जिसे देखो घटना स्थल पहुंच कर इसकी जानकारी लेने की होड मची रही।

पटना से अमलेश की रिपोर्ट 

Suggested News