बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वकालत की आड़ में करता था नकली स्टांप और टिकट बनाने का धंधा, वकील ने अपने ऑफिस को बना रखा था अड्डा

वकालत की आड़ में करता था नकली स्टांप और टिकट बनाने का धंधा, वकील ने अपने ऑफिस को बना रखा था अड्डा

GOPALGANJ  जिले के नगर थाना क्षेत्र मारवाड़ी मोहल्ला स्थित एक अधिवक्ता के निजी कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में गुप्त सूचना के अधार पर छापामारी की गई। छापामारी के दौरान प्रिंटर, लैपटॉप, डेस्कटॉप एवं भारी मात्रा में नकली स्टांप और टिकट बरामद किया गया। फिलहाल पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

दरअसल इस संदर्भ में बताया जाता है की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नगर थाना क्षेत्र के मारवाड़ी मोहल्ला स्थित अधिवक्ता नवीन चन्द्र सिंह के निजी कार्यालय में नकली स्टांप बनाने का कारोबार चल रहा है। प्राप्त सूचना के आधार पर अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में मारवाड़ी मोहल्ला  स्थित अधिवक्ता नवीन चन्द्र सिंह के निजी कार्यालय में छापेमारी की गई। इस दौरान नकली स्टांप बनाने का अड्डा का पर्दाफाश किया गया जिसमें भारी मात्रा में नकली स्टांप, टिकट एवं 13 मुहर विभिन्न पदाधिकारी का,35 ई-टिकट, 2 प्रिंटर,1 लैपटॉप और 1 डेस्क टॉप बरामद किया गया है। जिस संबंध में नगर थाना में कांड दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। 

सभी आरोपी फरार,पांच घंटे चली छापेमारी

हालांकि इस छापेमारी में स्टाम्प बनाने वाले सभी लोग फरार हो गए है।करीब 5 घंटे तक चली रेड, ऐसी-ऐसी चीजें मिली कि अधिकारियों के भी होश उड़ गए। इस  संदर्भ में सदर एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि सिविल कोर्ट के अधिवक्ता नवीन चंद्र के निजी कार्यालय में नकली स्टांप बनाने और बेचने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद यहां छापेमारी की जा रही है। करीब 5 घंटे से अधिक समय तक चली पुलिस प्रशासन की छापेमारी में कई नकली स्टांप और मुहर बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पहले भी गुप्त सूचना के अधार पर कार्यवाई की गई है। पिछले दो माह पहले समाहरणालय के पास छापेमारी कर प्रशासन ने नकली स्टाम्प और कार्यपालक पदधिकारियों का मुहर पकड़ा था, जिसमें दो युवकों को जेल भेजा गया था।

रिपोर्ट - मनन अहमद


Suggested News