केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, बहकानेवाले तत्वों से दूर रहें छात्र, अग्निपथ योजना देश,सेना और युवाओं के हित में है

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, बहकानेवाले तत्वों से दूर रहें छात्र, अग्निपथ योजना देश,सेना और युवाओं के हित में है

BHAGALPUR : केंद्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन और उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने अग्निपथ कार्यक्रम के विरोध में आंदोलनरत छात्रों से आग्रह किया है कि वे बहकानेवाले तत्वों से दूर रहें। अग्निपथ कार्यक्रम देश,सेना और युवाओं के हित में है। इसे संपूर्णता में समझने की जरूरत है। चौबे ने इस संदर्भ में बिहार के संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर तत्कालिक स्थिति की जानकारी ली और उन्हें छात्रों को शांतिपूर्ण तरीके से समझाने के लिए कहा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि युवाओं और छात्रों के कंधों पर बंदूक चलाने का काम कुछ लोग कर रहे हैं। जिनकी मंशा अपनी राजनीतिक रोटी सेकना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदैव युवाओं और देश के हित में सोचते और काम करते रहे हैं। इसलिए हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि यह योजना दूरदृष्टिपूर्ण और दूरगामी परिणाम लाने की दिशा में एक सार्थक पहल है।

उन्होंने कहा की मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस योजना से न सिर्फ लाखों युवा लाभान्वित होंगे। बल्कि उनके अंदर के राष्ट्रवाद की भावना और प्रबल होगा। इजराइल जैसे सैन्य दृष्टि से मजबूत देश में भी ऐसा ही स्कीम है। अग्निपथ से लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। देश में राष्ट्रवाद की भावना बढ़ेगी। इसमें चयनित युवा न सिर्फ 4 साल के लिए, बल्कि आगे के समय के लिए भी अनेक प्रकार से लाभान्वित होंगे। केंद्र और राज्य सरकार के नौकरियों में उन्हें प्राथमिकता मिलेगी।



Find Us on Facebook

Trending News