जदयू-भाजपा की तनातनी के बीच अचानक से पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, सीएम नीतीश से खास मुद्दे पर हुई बात

जदयू-भाजपा की तनातनी के बीच अचानक से पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, सीएम नीतीश से खास मुद्दे पर हुई बात

पटना. भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को पटना पहुंचे. वे वह एयरपोर्ट से सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुंचे और CM से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच मुख्य रूप से राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को समर्थन देने को लेकर चर्चा हुई और केंद्रीय मंत्री ने इसे लेकर सीएम नीतीश का आभार जताया. साथ ही जेडीयू बीजेपी के रिश्तों पर भी दोनों के बीच बात हुई. 

दरअसल, बिहार में जेडीयू और बीजेपी के रिश्तों में काफी तल्खी है. कई मुद्दों पर दोनों दलों में भारी विरोध है. खासकर अग्निपथ के मुद्दे पर पिछले कुछ दिनों के दौरान बिहार भाजपा और जदयू के शीर्ष नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी हुई है. इस बीच, मंगलवार को बिहार विधानसभा में उस समय अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब सदन में चर्चा के दौरान सत्ताधारी गठबंधन में सहयोगी जेडीयू ही सदन से अनुपस्थित रही. उत्कृष्ट विधायक सम्मान परिचर्चा में जदयू ने दूरी बना ली. इस वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.  उत्कृष्ट विधायक सम्मान को लेकर कहीं न कहीं जेडीयू का रोष बीजेपी कोटे के स्पीकर विजय सिन्हा के विरोध में है. इसके अलावा कई अन्य ऐसे प्रकरण हैं जिसमें जेडीयू और बीजेपी के नेता खुलकर एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं. 

दोनों दलों के बीच बिहार में चल रही नोकझोंक के बीच जदयू ने राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा की ओर से उतारी गई उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर दिया. अब धर्मेन्द्र प्रधान ने अचानक से पटना पहुंचकर सीएम नीतीश से मुलाकात कर दोनों दलों के नेताओं के बीच चली रही तीखी नोकझोंक के बीच एक अलग दृश्य पेश करने की कोशिश कर दी. यहां तक कि पटना एयरपोर्ट पर आने के बाद वे भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलने के बदले सीधे सीएम नीतीश से मुलाकात करने चले गए. 


Find Us on Facebook

Trending News