बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाशिवरात्रि पर भगवान शिव की बारात के गाड़ीवान बने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, हत्या की धमकी के बाद भी शोभायात्रा में हुए शामिल

महाशिवरात्रि पर भगवान शिव की बारात के गाड़ीवान बने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, हत्या की धमकी के बाद भी शोभायात्रा में हुए शामिल

पटना. महाशिवरात्रि पर पूरे बिहार में श्रद्धालुओं का अलग अलग रूप देखने को मिल रहा है. वहीं राज्य के सभी शिव मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ा है. इन सबमें केंद्रीय गृह मंत्री नित्यानंद राय भी देवाधिवेद महादेव की भक्ति में रंगे नजर आए. वे न सिर्फ शिव बारात में शामिल हुए बल्कि खुद ही शिव बारात में गाड़ीवान बनकर बैलगाड़ी चलाते नजर आए. 

हाजीपुर में निकली भव्य शिव बारात में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने महादेव शिवजी के बारात वाहन बैलगाड़ी चालक की भूमिका निर्वहन की. लगभग दिनभर चलने वाले इस बारात में नित्यानंद राय पिछले दो दशक से गाड़ीवान की भूमिका निभा रहे हैं. इस बार भी वे उसी तरह गाड़ीवान बनकर शिवजी की बारात को ले गए. इस दौरान हजारों की संख्या में उमड़े भक्तों को नित्यानंद राय का यह रूप बेहद अलग लगा. 

न सिर्फ नित्यानंद राय गाड़ीवान बने बल्कि उनका पहनावा भी बिल्कुल भारतीय देसी अंदाज वाला रहा है. सिर पर मुरेठा और धोती पहनकर आधी बाजू के कुर्ता में घंटों वे बैलगाड़ी चलाते रहे. पिछले दिनों नित्यानंद की हत्या की धमकी वाला वीडियो वायरल होने के बाद उनकी सुरक्षा भी चाक चौबंद की गई. हालांकि धमकी को नजरंदाज कर नित्यानंद राय पूरे उत्साह में दिखे और लोगों का अभिवादन करते हुए महाशिवरात्रि के रंग में रंगे नजर आए. 

वहीं सोनपुर के प्रसिद्ध हरिहरनाथ मंदिर में भी पूजा करने के लिए सुबह से ही भक्तों का भीड़ उमड़ता रहा. 


Suggested News