केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने झंझारपुर में दिव्यांगों को दी मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल व व्हीलचेयर, MLA नीतीश मिश्रा भी रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने झंझारपुर में दिव्यांगों को दी मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल व व्हीलचेयर, MLA नीतीश मिश्रा भी रहे मौजूद

पटना. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने अपने तीन दिवसीय झंझारपुर लोकसभा प्रवास पर हैं। इस दौरान मंगलवार को उन्होंने बेहट बुलाकी स्थान निवासी दिव्यांग दयाशंकर को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल भेंक की। साथ ही पड़ोस में रहने वाले दिव्यांग विकास कुमार को व्हील चेयर दी। इस दौरान झंझारपुर के विधायक नीतीश मिश्रा भी मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने बिना किसी प्रोटोकॉल के झंझारपुर नगर परिषद के वार्ड संख्या 24 में मॉर्निंग वॉक पर निकले। इस दौरान उनकी मुलाकात बेहट बुलाकी स्थान के निवासी दिव्यांग दयाशंकर प्रसाद (उम्र - 44 वर्ष) व उनके परिवार से हुई। दयाशंकर प्रसाद से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री को पता चला कि दयाशंकर पैर से दिव्यांग हैं और स्टोव इत्यादि की मरम्मती से अपने परिवार की आजीविका चलाते हैं। इस दौरान उन्हें यह भी पता चला कि आत्मसम्मान से परिपूर्ण दिव्यांग दया शंकर प्रसाद के मन में यह अभिलाषा है कि यदि उनके पास मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल उपलब्ध हो जाय तो उनका जीवन थोड़ा सहज हो जाय।

इस मुलाकात के 24 घण्टे के अंदर ही केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार आज प्रातः मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल लेकर दिव्यांग दया शंकर प्रसाद के घर पहुंच गये, जिसे देखकर वह भावुक हो गये। केन्द्रीय मंत्री ने न सिर्फ मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल उन्हें भेंट किया, बल्कि उसको चलाने की पूरी जानकारी उनके साथ साझा की। सुरक्षा की दृष्टि से इसके साथ ही उन्हें हेलमेट भी दिया। इस दौरान पूर्व मंत्री सह झंझारपुर के विधायक नीतीश मिश्रा भी उनके साथ थे। साथ ही उन्होंने दयाशंकर प्रसाद के घर के बगल में रहने वाले विकास कुमार (उम्र- 33 वर्ष) जोकि पूरी तरह से दिव्यांग हैं और एक जगह से दूसरी जगह नहीं चल सकते, उनको भी एक व्हीलचेयर उपलब्ध कराया।


Find Us on Facebook

Trending News