बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने दरभंगा एम्स को लेकर दिया बड़ा बयान, पटना आते ही बताई पीएम मोदी की प्राथमिकता

केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने दरभंगा एम्स को लेकर दिया बड़ा बयान, पटना आते ही बताई पीएम मोदी की प्राथमिकता

PATNA: बिहार में चौथे कृषि रोड मैप 2023 की शुरूआत हो गई है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पटना के बापू सभागार में इसका शुभारंभ किया। चौथे कृषि रोड मैप में 12 विभागों को रखा गया है। इस कृषि रोड मैप की अवधि 2028 तक होगी। कृषि रौड मैप के लिए 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपए पास किया गया है। वहीं राष्ट्रपति के साथ केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी आज पटना पहुंची। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडियाकर्मी से बातचीत करते हुए कहा कि कल पटना एम्स में पहला दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया है। उस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हिस्सा लेंगी। दरभंगा एम्स को लेकर भी केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने बयान दिया। 

दरअसल, राष्ट्रपति तीन दिवसीय बिहार दौरे पर आज पटना आई हैं। फिलहाल राष्ट्रपति बापू सभागार में चौथे कृषि रोड मैप 2023 के कार्यक्रम में उपस्थित हैं। वहीं अगले दिन यानी कल राष्ट्रपति मोतिहारी है महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। जहां से आने के बाद राष्ट्रपति पटना एम्स की पहली दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। जिसे लेकर केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, पटना एम्स अटल बिहारी वाजपेयी के सपने का नतीजा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार एम्स की संख्या बढ़ती जा रही है और आज देश भर में 23 एम्स है।

उन्होंने कहा कि, एआईआईएमएस पटना देश की सेवा में पूरी तरह से तत्पर है और लगातार उसके विभागों को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री से दरभंगा एम्स के निर्माण को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जब भी किसी राज्य में एम्स बनता है तो उसमें राज्य की तरफ से जमीन अधिग्रहण पानी और बिजली की व्यवस्था कराई जाती है और यह सभी राज्यों में लागू होता है। जब सभी सुविधाएं उपलब्ध होने के बाद एम्स का निर्माण कराया जाता है। 

वहीं राहुल गांधी को कांग्रेस लगातार पीएम उम्मीदवार बता रही है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, 2014 और 2019 में जनता ने प्रधानमंत्री को भावपूर्ण बहुमत दिया है और जनता ने ठान लिया है मान लिया है और जान लिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 साल से देश का विकास हुआ है। जनता प्रधानमंत्री पर भरोसा करती है और जनता का भरोसा प्रधानमंत्री के साथ है।

Suggested News