बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में साइबर ठगों का अनोखा कारनामा, सऊदी अरब भेजने के नाम कर दिया अकाउंट खाली, जांच में जुटी पुलिस

मुजफ्फरपुर में साइबर ठगों का अनोखा कारनामा, सऊदी अरब भेजने के नाम कर दिया अकाउंट खाली, जांच में जुटी पुलिस

MUZAFFARPUR : जिले में इन दिनों साइबर अपराध का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। अभी मुजफ्फरपुर की साइबर टीम ने पुलिस के नाम पर साइबर फ्रॉड करने वाले एक नये गिरोह का खुलासा किया ही था कि अब एक नये तरीके से साइबर फ़्रॉड करने का एक मामला एक बार फिर से सामने आया है।

दरअसल सऊदी अरब में काम दिलाने के बहाने लोगो को ऑनलाइन फॉर्म साइबर फ्रॉड गिरोह के द्वारा भेजा जा रहा है। फिर मेडिकल के नाम पर फॉर्म भरने के बाद लोगों से 10 रूपए का रिचार्ज करने के लिए कहा जा रहा है। मोबाइल रिचार्ज करते ही पुरा मोबाइल हैक हो जा रहा है। इसके बाद वहीं से शुरू हो जाता है साइबर फ्रॉड गिरोह के द्वारा पैसा उड़ाने का खेल। 

बताते चलें कि पुरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के काजी मुहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर का है। जहाँ के रहने वाले मो तबरेज के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जब साइबर फ्रॉड गिरोह के सदस्य द्वारा कहे गए मोबाइल नंबर पर उसने रिचार्ज किया तो उसका मोबाइल हैक हो गया। 

फिर एक के बाद एक कई OTP आने लगे और उस नंबर से जुड़े तीन अकॉउंट से 3,50 लाख रुपए साइबर फ्रॉड गिरोह के द्वारा उड़ा लिए गए। ज़ब तक युवक कुछ समझता। उसका अकॉउंट खाली हो चुका था। मामले को लेकर युवक ने थाने में आवेदन दिया है। वहीं साइबर थाना में भी इसकी सूचना दी गई है। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट


Suggested News