बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में ऑन ड्यूटी महिला पुलिसकर्मी का अनोखा कारनामा, महाबोधि मंदिर में रिल्स बनाकर किया वायरल

गया में ऑन ड्यूटी महिला पुलिसकर्मी का अनोखा कारनामा, महाबोधि मंदिर में रिल्स बनाकर किया वायरल

GAYA : विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में सुरक्षा के लिहाज से कई महिला सिपाही तैनात है। महिला पुलिसकर्मियों को महाबोधी मंदिर में मोबाइल ले जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। जिसका नाजायज फायदा उठाते हुए दोनों महिला पुलिस कर्मी ने रील्स बनाना शुरू कर दिया, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो इंस्टग्राम पर अपलोड है, जिसमे देखा जा सकता है की महिला सिपाही अपने दोस्त के साथ गाना गाते नजर आ रही है। हालाँकि यह रिल्स दो दिसम्बर को ही इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया है। 

बता दें की सुरक्षा के दृष्टिकोण से महाबोधि मंदिर में मीडिया कर्मी को मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। साथ ही आम श्रद्धालुओ के लिए मोबाइल ले जाने पर  प्रतिबंध लागू है। हाल ही में एक बौद्ध श्रद्धालु के द्वारा महाबोधि मंदिर परिसर से फेसबुक लायव किया गया था। जिसके बाद गया डीएम त्यागराजन एसएम ने कड़ा एक्शन लिया और बौद्ध श्रद्धांलु का मोबाइल पास रद्द करते हुये उन पर एफआईआर करने का आदेश जारी कर दिया था।  

हालांकि इस वायरल वीडियो की NEWS4NATION पुष्टि नहीं करता है। जिस इंस्टाग्राम पर यह वीडियो अपलोड है उसमें 2036 पोस्ट्स 30.6 हज़ार फॉलोवर्स, और 235 2036 फॉलोइंग है।

इस मामले में बोधगया मंदिर सुरक्षा प्रभारी ने बताया की इस वायरल वीडियो की हमें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा की ये महिला सिपाही महाबोधी मंदिर में तैनात नहीं है।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News