बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अररिया में ग्रामीण कार्य विभाग का अनोखा कारनामा, नदी की बजाय खेत में बना दिया पुल, ग्रामीणों ने कहा- बर्बाद हो गए करोड़ों रूपये

अररिया में ग्रामीण कार्य विभाग का अनोखा कारनामा, नदी की बजाय खेत में बना दिया पुल, ग्रामीणों ने कहा- बर्बाद हो गए करोड़ों रूपये

ARARIA : बिहार में ग्रामीण कार्य विभाग का कारनामा देख कर ग्रामीण दांतों तले उंगली चबाने पर मजबूर है। दरअसल लाखो रुपए खर्च करके नदी की जगह पुल का निर्माण नहीं करके बीच खेत में पुल का निर्माण संवेदक और विभाग के द्वारा कर लिया गया। 

पूरा मामला अररिया जिले के रानीगंज विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत परमानंद पुर सर्द संख्या 6 का है जहां पर ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा पुल का निर्माण खेत में करवा दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 6 महीने पहले पुल का निर्माण करवाया गया था वो भी निजी जमीन पर। 

लेकिन जिस जगह पर पुल बना है वहां नदी है ही नहीं बल्कि नदी उस स्थान से दूर है। ग्रामीणों ने कहा कि कुछ बिचौलियों की मिलीभगत से उक्त स्थान पर पुल बना दिया गया और उसे सड़क से भी नहीं जोड़ा गया है और न ही अप्रोच का निर्माण करवाया गया है। जिससे पुल उनके किसी काम का नहीं है। एक ग्रामीण ने कहा कि पुल जहां बना है उसके बाद ग्रामीणों की लगभग 500 एकड़ जमीन है। अगर सही ढंग से पुल का निर्माण होता तो ग्रामीण खेतों तक आसानी से पहुंच सकते थे। 

अररिया से मंटू भगत की रिपोर्ट

Editor's Picks